लॉकडाउन में श्रद्धालुओं के लिए ये एप बनी मददगार, ऐसे हो रहे देवी के दर्शन

मंदिर के पुजारियों ने देवी के दर्शन वॉट्सएप पर करवाने शुरू कर दिए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)
मंदिर के पुजारियों ने देवी के दर्शन वॉट्सएप पर करवाने शुरू कर दिए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

हल्लू सराय में सिद्धपीठ चामुंडा देवी मंदिर के महंत मुरली सिंह ने कहा कि कोराना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मंदिर के दरवाजे बंद हैं जिसके कारण नवरात्रि के दिनों में भी भक्तों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देना मुश्किल हो गया.

  • Share this:
संभल. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus)  का कहर जारी है. देश में भी लॉकडाउन किया गया है. वहीं, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए इस कठिन समय में संभल (Sambhal) जिले में स्थित 800 साल पुराने मंदिर के पुजारी ने अनूठे ढंग से वॉट्सएप पर भक्तों को देवी का दर्शन कराने की पहल की है.

हल्लू सराय में सिद्धपीठ चामुंडा देवी मंदिर (Siddhpeeth Chamunda Devi Temple) के महंत मुरली सिंह ने कहा कि कोराना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मंदिर के दरवाजे बंद हैं जिसके कारण नवरात्रि के दिनों में भी भक्तों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देना मुश्किल हो गया.

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हमें वॉट्सएप के माध्यम से देवी का सजीव दर्शन कराने करने का एक तरीका मिल गया है. भक्त अपने घरों में नियमित रूप से 20से 30 सेकेंड तक भगवान के दर्शन कर पाएंगे.” पुजारी ने बताया कि यह सिद्धपीठ 800 साल पुराना है और मंदिर आज तक कभी बंद नहीं हुआ.



एक बोर्ड पर वॉट्सएप नंबर लिखकर मंदिर के मुख्यद्वार पर लटका दिया गया है. उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भगवान के दर्शन जारी रहें."
यूपी में अब तक 49 मरीज कोरोना से हुए संक्रमित
बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 18 तक पहुंच गई है. वहीं, देशभर में इस वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ कर 732 हो गए हैं. वहीं, यूपी में अब तक 49 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

ये भी पढ़ें- COVID-19: कनिका कपूर की तीसरी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, PGI में हैं भर्ती

Lock Down तोड़ने वाले 11,317 लोगों के खिलाफ 3710 FIR, 5732 गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज