संसद में बोले सपा MP- वंदे मातरम् इस्लाम के खिलाफ, नहीं कर सकते फॉलो

उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (SP) सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान उन्होंने वंदे मातरम् को लेकर विवादित बयान दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2019, 6:18 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2019, 6:18 PM IST
उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने मंगलवार को 17वें लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान उन्होंने वंदे मातरम् को लेकर विवादित बयान दिया. उनके बयान के बाद सदन में मौजूद अन्य सांसदों ने वंदे मातरम् के नारे लगाए. इस दौरान सांसदों के शपथ ग्रहण की कार्यवाही को बीच में कुछ देर के लिए रोकना पड़ा.

दरअसल संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद शफीकुर रहमान बर्क ने कहा, 'संविधान तो जिंदाबाद है लेकिन जहां तक वंदे मातरम् का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है. हम इसको फॉलो नहीं कर सकते.' जैसे ही अपनी बात समाप्त कर शफीकुर रहमान बर्क सीट की तरफ जाने लगे, संसद में मौजूद कई सदस्यों ने वंदे मातरम् का नारा लगाया.



ये पहली बार नहीं है जब शफीकुर रहमान बर्क ने वंदे मातरम् को लेकर विवादित बयान दिया है. एक बार तो उन्होंने वंदे मातरम् के विरोध में संसद से वॉक आउट भी किया था. इस पर लोकसभा की तत्कालीन स्पीकर मीरा कुमार ने उन्हें नसीहत भी दी थी.
बता दें कि शफीकुर रहमान बर्क पांचवी बार सांसद बने हैं. इसके अलावा वो एक बार यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में बर्क बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीत चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

बसपा-सपा के जाटव-यादव वोटबैंक पर BJP की निगाहें!

व्हीलचेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम, निर्धारित क्रम से पहले दिलाई गई शपथ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...