अपना शहर चुनें

States

संतकबीरनगर जिले में एक परिवार के 19 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, पूरा इलाका सील

कोरोना पेशेंट्स के लिए इंदौर में प्लाज्मा थेरेपी शुरू
कोरोना पेशेंट्स के लिए इंदौर में प्लाज्मा थेरेपी शुरू

इतनी बड़ी संख्या के मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद संतकबीरनगर प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया है. संक्रमित पाए गए सभी मरीजों के इलाज के साथ पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

  • Share this:
संतकबीरनगर. संतकबीरनगर जिले में एक परिवार के 19 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस सूचना के बाद जिला प्रशासन अलर्ट पर है. डीएम सहित तमाम आलाधिकारी मगहर में डेरा डाल दिया है. पूरे नगर पंचायत क्षेत्र मगहर को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक 27 मार्च को बड़ी संख्या में छात्र देवबंद से संतकबीरनगर आए थे. उनमें से 25 छात्रों के नमूने जांच के लिए मंगलवार को लिए गए थे. उनमें से एक मगहर के शेरपुर रेहरवा निवासी 23 वर्षीय युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया था.

संक्रमित छात्र के परिवार के 29 सदस्‍यों के नमूने गुरुवार को गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे. शुक्रवार आधी रात के बाद आई जांच रिपोर्ट में 19 सदस्य संक्रमित पाए गए. गौरतलब हो कि इसके अलावा दुधारा थाना क्षेत्र के चोरहां और बखिरा थाना क्षेत्र के तिलाठी गांव मे भी एक एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है. इतनी बड़ी संख्या के मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद संतकबीरनगर प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया है. संक्रमित पाए गए सभी मरीजों के इलाज के साथ पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

यूपी में अबतक 1604 केस, 24 लोगों की कोरोना से मौत



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 1604 केस सामने आए हैं. जिनमें 1374 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 1604 में से 206 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 24 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश के 57 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. हालांकि वर्तमान में 46 जिलों में ही कोविड के केस एक्टिव हैं.
ये भी पढ़ें:

एटा लॉकडाउन: घर में मिले एक ही परिवार के 5 लोगों के शव, हत्या की आशंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज