अपना शहर चुनें

States

संतकबीरनगर: मुंबई से लौटे 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, पॉजिटिव आई रिपोर्ट

मुंबई से लौटे 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत
मुंबई से लौटे 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

सीएमओ डॉक्टर हरगोविंद सिंह ने बताया कि मृतक तमाम श्रमिकों के साथ मुंबई से चलकर शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित ट्रांजिट कैंप बनकटिया अपने स्वास्थ्य की जांच के लिए पहुंचा था.

  • Share this:
संतकबीरनगर. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज देश में लगातार बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को संतकबीरनगर जिले में मुंबई से लौटकर थर्मल स्क्रीनिग कराने पहुंचे हैसर बाजार निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की ट्रांजिट गेट पर मंगलवार को मौत हो गई. प्रशासन ने बुजुर्ग का नमूना लेकर जांच को मेडिकल कॉलेज भिजवाया था. बुधवार को आई रिपोर्ट में बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिला है. इसकी पुष्टि सीएमओ डॉक्टर हर गोविंद सिंह ने की है. जिला प्रशासन अब मृतक बुजुर्ग के सम्पर्क में आये लोगो की पहचान में जुट गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक धनघटा क्षेत्र के हैंसर बाजार का रहने वाला था. सीएमओ डॉक्टर हरगोविंद सिंह ने बताया कि मृतक तमाम श्रमिकों के साथ मुंबई से चलकर शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित ट्रांजिट कैंप बनकटिया अपने स्वास्थ्य की जांच के लिए पहुंचा था. जहां अचानक ही बेहोश होने के बाद उसकी मौत हो गयी थी. जिसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर प्रशासन ने उसके शव को परिजनों को सौंपते हुए दाह संस्कार भी कराया था.

आज जब उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई और रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई तो स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप सा मच गया. गौरतलब हो कि जिले में कोरोना से यह पहली मौत है. बता दें कि जिले में अब तक कुल 34 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 19 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि 14 मरीजो का इलाज चल रहा है.



प्रदेश में अबतक 1744 केस: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब 1744 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 1902 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि सोमवार से प्रदेश में एक्टिव केस कम हैं और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को कोरोना के 5405 सैंपलों की टेस्टिंग की गई. साथ ही मंगलवार को ही 1340 सैंपलों को मिलाकर 268 सैंपलों का पूल बनाकर टेस्टिंग की गई. टेस्टिंग में 22 पूल पॉजिटिव मिले.

ये भी पढ़ें: 

लखनऊ: कल्याणगिरी शक्ति पीठ के महंत की संदिग्ध हालत में मौत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज