अपना शहर चुनें

States

संतकबीरनगर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली मरकज में हुआ था शामिल

संतकबीरनगर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव (file photo)
संतकबीरनगर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव (file photo)

सीएमओ डॉक्टर हरि गोविंद सिंह ने बताया कि पहले चरण में वृद्ध की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. जबकि दूसरे चरण में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. अब तीसरे चरण की जांच कराई जाएगी.

  • Share this:
संतकबीरनगर. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज देश में लगातार बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार देर रात यूपी के संतकबीरनगर जिले में एक 70 साल के वृद्ध की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बता दें कि संतकबीरनगर में यह पहला पॉजिटिव केस मिला है. जिसके बाद प्रशासन सकते में आ गया है. जानकारी के मुताबिक संतकबीरनगर जिले के दुधारा इलाके का रहने वाला 71 साल का वृद्ध 27 मार्च को दिल्ली मरकज से वापस अपने गांव आया था. इस दौरान वह छिपकर घर में ही रह रहा था. इस दौरान गांव के प्रधान की शिकायत मिलने पर दुधारा पुलिस ने उसे 11 अप्रैल को जिला अस्पताल में क्वारंटीन कराया था.

सीएमओ डॉक्टर हरि गोविंद सिंह ने बताया कि पहले चरण में वृद्ध की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. जबकि दूसरे चरण में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. अब तीसरे चरण की जांच कराई जाएगी. इस वृद्ध को 27 मार्च को पुलिस ने जमाती बताकर जिला अस्पताल में क्वारंटीन कराया था. डीएम रवीश कुमार गुप्ता ने भी इसकी पुष्टि की है. वहीं जिला प्रशासन कोरोना पॉजिटिव वृद्ध को बस्ती जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा है. मामले की जानकारी छुपाने को लेकर दुधारा पुलिस ने मरीज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

यूपी में अब तक 727 केस, 55 पूरी तरह से स्वस्थ्य



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 727 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 727 में से 55 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. जबकि 11 मरीजों की मौत हुई है, उन्होंने बताया कि मृतक पहले से ही किसी ना किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. प्रदेश के 44 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं.
(इनपुट- अमित अग्रहरि)

ये भी पढ़ें:

Lockdown-2: अमेठी का 'लक्ष्मण' बना छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए मसीहा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज