अपना शहर चुनें

States

कोबरा के डसने पर उसे हाथ में पकड़कर अस्पताल पहुंचा सपेरा, मचा हड़कंप

सांप को पकड़ता तौकीर
सांप को पकड़ता तौकीर

सोमवार को सांप पकड़ते समय जब उसे एक कोबरा ने डस लिया तो वह इलाज के लिए जिंदा सांप को हाथ में लिए ही अस्पताल पहुंच गया.

  • Share this:
संतकबीरनगर. जिले के मलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Centre) पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक मरीज अस्पताल में जिंदा सांप (Snake) लिए इलाज कराने पहुंच गया. अस्पताल में जिंदा सांप देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि मरीज पेशे से सपेरा है, जिसका नाम तौकीर है. तौकीर मूलरूप रूप से डिहवा बाजार का रहने वाला है और सांप पकड़ने का काम करता है. सोमवार को सांप पकड़ते समय जब उसे एक कोबरा ने डस लिया तो वह इलाज के लिए जिंदा सांप को हाथ में लिए ही अस्पताल पहुंच गया.

इतना ही नहीं कोबरा को उसने अस्पताल में ही छोड़ दिया और अपना इलाज कराने लगा. अस्पताल में कोबरा को देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई. कोबरा अस्पताल एम् टहलता रहा और सपेरा इलाज करवाने व्यस्त रहा. किसी तरह बाद में सपेरे और अन्य लोगों की मदद से कोबरा को पकड़ा गया. फिलहाल सपेरे की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है.





सहारनपुर में सांप से डसवाने का शौक पड़ा था भारी
पिछले दिनों सहारनपुर में एक युवक को जीभ पर सांप से डसवाने का शौक महंगा पड़ गया. वसीम नाम के युवक ने अपने साथायों को इकट्ठा कर सांप पकड़कर उससे अपनी जीभ पर कटवाया. सांप के डसने के बाद युवक बेहोश हो गया. बेहोश होने पर उसके परिजन उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. वसीम को सांप पकड़ने और उससे खुद को डसवाने का शौक था. इसी खतरनाक शौक ने उसकी जान ले ली.

सांप काटने की घटना में हुआ है इजाफा

दरअसल पिछले चार दिनों से हो रही बारोश की वजह से यूपी के कई जिलों में सांप के काटने की घटना बढ़ी है. सरकारी आंकड़े के मुताबिक पिछले शुक्रवार तक आठ लोगों की मौत सांप के काटने से हुई थी.

ये भी पढ़ें:

आखिर क्यों नामांकन से पहले आजम की पत्नी ने भरा 30 लाख का जुर्माना
आजम खान के किले को बचाने मैदान में उतरीं पत्नी तजीन फातिमा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज