Assembly Banner 2021

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल के 'बाहुबलियों' को BSP ने बनाया प्रत्याशी, ये रहा नाम

बीएसपी की रैली (फाइल फोटो)

बीएसपी की रैली (फाइल फोटो)

इसी क्रम में पूर्वी उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से दबंग पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा को बीएसपी ने उम्मीदवार बनाया है. यानी कुल मिलाकर मायावती ने अपने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट में 4 बाहुबलियों को टिकट दिया है.

  • Share this:
बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट में पूर्वांचल के 'बाहुबलियों' को चुनाव मैदान में उतारा है. इसी कड़ी में पहला नाम गाजीपुर से बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया हैं. वहीं संतकबीर नगर से पूर्वांचल के बड़े माफिया पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी. सबसे अहम नाम आता है कि सुल्तानपुर के माफिया सोनू सिंह का. जिससे बीएसपी ने सुल्तानपुर से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है. इसी क्रम में पूर्वी उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से दबंग पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा को बीएसपी ने उम्मीदवार बनाया है. यानी कुल मिलाकर मायावती ने अपने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट में 4 बाहुबलियों को टिकट दिया है.

इससे पहले 22 मार्च को BSP ने उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था. बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए महागठबंधन के तहत BSP कुल 38 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

दबंग पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा




बताते चलें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग हो रही है. राज्य में पहले चरण में 8 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब यूपी में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.
(रिपोर्ट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

BSP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, पूर्वांचल के 'बाहुबलियों' को दी जगह

योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर आज देंगे इस्तीफा, ये रही वजह

Analysis: वाराणसी में हो सकती है लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे बड़ी टक्कर, मोदी बनाम प्रियंका!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज