Home /News /uttar-pradesh /

संतकबीरनगर: धार्मांतरण के मामले में गाइडेंस एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी पर ED का छापा

संतकबीरनगर: धार्मांतरण के मामले में गाइडेंस एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी पर ED का छापा

संतकबीरनगर में एक प्राइवेट सोसाइटी पर ईडी ने छापा मारा.यह कार्रवाई गाइडेंस एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी कार्यालय पर हुई.

संतकबीरनगर में एक प्राइवेट सोसाइटी पर ईडी ने छापा मारा.यह कार्रवाई गाइडेंस एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी कार्यालय पर हुई.

संतकबीरनगर में एक प्राइवेट सोसाइटी पर ईडी ने छापा मारा.यह कार्रवाई गाइडेंस एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी कार्यालय पर हुई. ईडी को जानकारी मिली थी धर्मांतरण के नाम पर भारी गोलमाल किया गया है.

संतकबीरनगर. यूपी के संतकबीरनगर (Santkabirnagar )जिले में एक प्राइवेट सोसाइटी पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी से पूरे जिले हड़कंप मच गया. पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के सेमरियावां बाजार में स्थित गाइडेंस एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी (Guidance Education Welfare Society) कार्यालय का है. ईडी को जानकारी मिली थी धर्मांतरण (Conversion of Religion) के नाम पर भारी गोलमाल किया गया है. इस दौरान घंटों तक टीम ने सोसायटी के अध्यक्ष एवं अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की.

सेमरियावां बाजार निवासी मोहम्मद हदीस अपने मकान के आगे के हिस्से में गाइडेंस एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी का कार्यालय संचालित करते थे. सोसाइटी में मोहम्मद हदीस अध्यक्ष और उनके बेटे निसार अहमद सचिव हैं. शनिवार को ईडी की 5 सदस्यीय टीम ने सोसाइटी कार्यालय पर पहुंचते हुए छापेमारी की. घंटों तक सोसाइटी के अभिलेखों को खंगालते हुए टीम ने कार्यालय में काम कर रहे सभी कर्मचारियों से पूछताछ की. इस दौरान कंप्यूटर लैपटॉप और सोसाइटी संबंधित सभी दस्तावेजों को गहनता से चेक करते हुए पड़ताल की.

आपको बता दें कि ईडी की टीम ने धर्मांतरण के मामले में हुए गोलमाल की शिकायत पर संस्था की जांच की. हालांकि इस मामले में ईडी की टीम ने मीडिया के कैमरे पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. पूरे मामले पर एसपी डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि ईडी की टीम की मांग पर पुलिस फोर्स दिया गया था, लेकिन ईडी ने किस मामले पर छापेमारी की, इसकी जानकारी नहीं हो पाई है.

Tags: Conversion case, Conversion of Religion, Directorate of Enforcement, ED, ED Red, Guidance Education Welfare Society, Santkabirnagar News, धर्मांतरण केस, संतकबीरनगर

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर