Assembly Banner 2021

जूता मारने वाले BJP सांसद का टिकट कटा, प्रवीण निषाद संतकबीरनगर से लड़ेंगे चुनाव

सांसद प्रवीण निषाद

सांसद प्रवीण निषाद

गोरखपुर उपचुनाव में प्रवीण निषाद ने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. इस बार भी निषाद पार्टी अखिलेश यादव के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ना चाहती थी. इसके लिए बकायदा लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की भी की गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2019, 5:51 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान होने के बाद अब छह चरण के मतदान और होने हैं. इसी कड़ी में सोमवार को बीजेपी ने 21वीं लिस्ट जारी की. जहां गोरखपुर से सपा सांसद प्रवीण निषाद को संतकबीरनगर से उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं प्रवीण निषाद की सीधी टक्कर पूर्वांचल के माफिया और पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी से है.  इससे पहले यूपी बीजेपी प्रभारी जेपी नड्डा  की मौजूदगी में गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. संतकबीरनगर विधायक को जूता मारने वाले सांसद शरद त्रिपाठी का बीजेपी ने टिकट काट दिया है.

बता दें गोरखपुर उपचुनाव में प्रवीण निषाद ने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. इस बार भी निषाद पार्टी अखिलेश यादव के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ना चाहती थी. इसके लिए बकायदा लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की भी की गई थी. उस समय कहा जा रहा था कि निषाद पार्टी के लिए गठबंधन दो सीट दे सकती है, लेकिन मुलाकात के दो दिन बाद ही पाला बदलते हुए पार्टी ने एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया था.





बताते चलें कि यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण छह मई, छठा चरण 12 मई और सातवां चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.
ये भी पढ़ें:

इलेक्शन कमीशन बैन: मायावती की एक तो योगी आदित्यनाथ की तीन रैलियां रद्द

यूपी में कांग्रेस की नैया पर लगाएंगे कभी बीजेपी, सपा व बसपा के झंडाबरदार रहे नेता!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज