अपना शहर चुनें

States

संतकबीरनगर में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव, 30 लोगों को भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

संतकबीरनगर में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव
संतकबीरनगर में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव

सीएमओ डॉक्टर हरि गोविंद सिंह ने बताया कि मरीज के परिवार के सभी 30 सदस्यों को जिला अस्पताल भेजवा दिया गया है, जहां सभी क्वारंटीन रहेंगे.

  • Share this:
संतकबीरनगर. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज देश में लगातार बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को संतकबीरनगर जिले में मगहर का रहने वाला युवक जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला है. ऐसे में मरीज के परिवार के 30 सदस्यों को जिला अस्पताल भेजकर क्वारंटाइन किया गया है. अब संतकबीरनगर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हो गई है. कोरोना मरीज को बस्ती जिले के मुंडेरवा सीएचसी पर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक मगहर के शेरपुर रेहरवा मोहल्ले का रहने वाला 23 साल का युवक 28 मार्च को देवबंद से वापस आया था. जिस बस से युवक आया था उसमें कुल 30 लोग सवार बताए गए. दो दिन पहले युवक को जिला अस्पताल में क्वारंटीन कराया गया था और नमूना लेकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया.

सीएमओ डॉक्टर हरि गोविंद सिंह ने बताया कि मरीज के परिवार के सभी 30 सदस्यों को जिला अस्पताल भेजवा दिया गया है, जहां सभी क्वारंटीन रहेंगे. इसके साथ ही इनका नमूना लेकर जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा. सीएमओ के मुताबिक मगहर को हॉटस्पॉट बनाने के साथ कस्बे को चारों तरफ से सील कराया जा रहा है. कस्बे में आने-जाने वालों पर पूरी तरह रोक लगाया गया. कस्बे को सैनिटाइज कराने के साथ मेडिकल टीम लगाकर घर-घर जांच कराई जा रही है.



कोरोना संक्रमण के अब तक 1412 केस
इससे पहले बुधवार को यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 1412 केस सामने आए हैं. जिनमें 1226 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 1412 में से 165 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 21 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश के 53 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं, वर्तमान में केवल 43 जिलों में ही कोविड के केस एक्टिव हैं.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन: ऊंट के साथ पैदल ही लुधियाना से गोरखपुर चल दिया 70 साल का बुज़ुर्ग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज