Assembly Banner 2021

News18 Impact: संतकबीरनगर से कांग्रेस प्रत्याशी के 'नोट' मांगने पर EC ने डीएम से की रिपोर्ट तलब

भालचंद यादव

भालचंद यादव

पर्चा दाखिला करने के बाद हुई जनसभा के दौरान भालचंद यादव ने मंच से ही कहा कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए रुपए नहीं है. उन्‍होंने भीड़ में उपस्थित कार्यकर्ताओं से वोट मांगे और नोटों की गड्डियां लेना शुरू कर दिया.

  • Share this:
संतकबीरनगर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी भालचंद यादव के नोट और वोट मांगने के मामले में राज्य चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है. वीडियो वायरल होने के बाद निर्वाचन आयोग ने संतकबीरनगर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट तलब किया है. बता दें कि सोमवार को पूर्व सांसद भालचंद यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया था. पर्चा दाखिला करने के बाद हुई जनसभा के दौरान भालचंद यादव ने मंच से ही कहा कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए रुपए नहीं है. उन्‍होंने भीड़ में उपस्थित कार्यकर्ताओं से वोट मांगे और नोटों की गड्डियां लेना शुरू कर दिया.

भालचंद यादव संतकबीरनगर से दो बार सांसद रहे हैं. फिलहाल इस मामले में कांग्रेस के प्रत्याशी पूर्व सांसद भालचंद यादव की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया हैं. कांग्रेस प्रत्याशी का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

बता दें कि एक बार सपा और दूसरी बार बसपा से सांसद चुने जाने के बाद भालचंद यादव इस बार कांग्रेस के टिकट पर संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं. टिकट मिलने के बाद जिले में पहुंचे भालचंद यादव का समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया था. नामांकन के बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए भालचंद यादव ने लोगों से चुनाव में लोगों से एक वोट देने के साथ 10 नोट देने की अपील की.



आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण 6 मई, छठा चरण 12 मई तथा सातवां चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.
(रिपोर्ट: मोहम्मद शबाब)

ये भी पढ़ें:

रामपुर में आजम के बेटे अब्‍दुल्‍ला का आरोप, EVM के साथ हो रही है छेड़छाड़

लोकसभा चुनाव: वोट के साथ 'नोटों' की गड्डियां मांगते कांग्रेस उम्मीदवार भालचंद यादव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज