Weather Alert: Delhi-NCR के बाद अब यूपी के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर आने वाला है तूफान
Ayodhya News in Hindi

Weather Alert: Delhi-NCR के बाद अब यूपी के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर आने वाला है तूफान
तेज हवाओं और बारिश के साथ ही इस दौरान कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है जिससे सावधान रहने की जरूरत है. (सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले 3 घंटों के अंदर ही प्रदेश के सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बाराबंकी, अयोध्या, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर और देवरिया में तेज बारिश और बिजली गिरने की आशंका है.

  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली-हरियाणा के बाद अब उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी तूफान (Thunderstorm) की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. मौसम ‌विभाग के अनुसार आने वाले तीन घंटों (शाम 7.30 बजे) में उत्तर प्रदेश के सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बाराबंकी, अयोध्या, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर और देवरिया में तेज अंधड़ के साथ ही बारिश होने की संभावना है. साथ ही बताया गया है कि इस दौरान आसपास के ‌इलाकों में भी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार ये दौर आने वाले तीन चार दिनों तक ऐसा ही चल सकता है. इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी.

बिजली गिरने की भी आशंका
मौसम विभाग के अनुसार तेज हवाओं और बारिश के साथ ही इस दौरान कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है जिससे सावधान रहने की जरूरत है. मौसम पलटने के साथ ही तेज गरज के साथ बारिश होगी हवाओं की रफ्तार भी काफी तेज होगी.
इन जिलों के लिए भी अलर्टवहीं मौसम विभाग ने हरदोई, कन्नौज, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस और म‌थुरा जिले में भी तेज बारिश और अंधड़ की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार रात 8.20 बजे तक इन जिलों में तेज बारिश हो सकती है. साथ ही इन इलाकों में भी बिजली गिरने की आशंका है.




दो दिनों से चल रहा बारिश का दौर
पिछले दो दिनों से यूपी के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश के आंकड़ों को देखें तो पूर्वी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. हालांकि अच्छी बात यह रही कि बुंदेलखंड के उरई में भी अच्छी बरसात दर्ज की गई. शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश सुल्तानपुर में 31.8 मिलीमीटर हुई. वहीं बनारस में 30, रायबरेली में 19.6, चुर्क में 24, उरई में 15 और कानपुर में 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. बारिश की वजह से प्रदेश के बाकी इलाकों में तापमान में भी काफी कमी आ गई है. हालांकि झांसी अभी भी तपन का शिकार है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान झांसी में 40 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया. बाकी सभी शहरों में तापमान 40 डिग्री से कम ही रहा.

आकाशीय बिजली से मौत
वहीं गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी बिजली गिरने के चलते लोगों की जान गई. सोनभद्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की जान चली गई. बता दें कि गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 24 लोगों की जान चली गई थी. बुधवार को भी 6 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गवां बैठे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading