होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

संतकबीर नगर में भ्रष्टाचार के आरोपों में सरपंच समेत 2 गिरफ्तार, पंचायत सचिव निलंबित

संतकबीर नगर में भ्रष्टाचार के आरोपों में सरपंच समेत 2 गिरफ्तार, पंचायत सचिव निलंबित

संतकबीर नगर: भ्रष्टाचार के आरोपों में नटवावर सरपंच समेत दो गिरफ्तार.

संतकबीर नगर: भ्रष्टाचार के आरोपों में नटवावर सरपंच समेत दो गिरफ्तार.

Sant Kabir Nagar News: यह मुद्दा संत कबीरनगर जिले के घनघटा से बीजेपी विधायक गणेश चंद्र चौहान ने उठाया था. जिले की सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में उन्होंने सरपंच पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. बैठक में सांसद प्रवीण निषाद भी उपस्थित थे. विधायक गणेश चंद्र चौहान ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया था कि नटवावर गांव में बिना पशु शेड बनाए ही लाभार्थियों को मजदूरी भुगतान कर दिया गया है. जिसके बाद कलेक्टर ने इस मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जिले के नटवावर गांव के सरपंच पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप
सरपंच समेत 2 गिरफ्तार

संतकबीर नगर: उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में सरपंच द्वारा भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. यहां सरपंच पर सरकार धन के गबन का आरोप लगा है. जिसके बाद भ्रष्टाचार के आरोपों में सरपंच समेत 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई. जहां सरपंच समेत 2 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जबकि पुलिस अन्य दो लोगों की तलाश में जुटी है.

पूरा मामला संतकबीर नगर के हैंसर विकास खंड के नटवावर गांव का है. बताया गया कि यहां पशु शेड बनाने के दौरान सरपंच द्वारा भ्रष्टाचार किया गया था. गांव के प्रधान रामनयन यादव पर आरोप लगे कि इन्होंने बिना पशु शेड बनवाए ही लाभार्थियों को मजदूरी भुगतान कर दिए. जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर जांच की गई. जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद सरपंच को गिरफ्तार कर लिया गया.

विधायक ने उठाया था मुद्दा

आपको बता दें कि यह मुद्दा संतकबीर नगर जिले के घनघटा से बीजेपी विधायक गणेश चंद्र चौहान ने उठाया था. जिले की सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में उन्होंने सरपंच पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. बैठक में सांसद प्रवीण निषाद भी उपस्थित थे. विधायक गणेश चंद्र चौहान ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया था कि नटवावर गांव में बिना पशु शेड बनाए ही लाभार्थियों को मजदूरी भुगतान कर दिया गया है. जिसके बाद कलेक्टर ने इस मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया था.

डीएम के निर्देश पर तत्कालीन सीडीओ सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने प्रधान पर लगे आरोपों की जांच की. जांच में आरोप सही पाए गए. बताया गया कि चार लाभार्थियों को बिना पशु शेड बनवाए ही मजदूरी का भुगतान कर दिया गया था. आपको बता दें कि पूर्व बीडीओ की तरफ से इस मामले में प्रधान समेत चार लोगों पर, सरकारी धन के गबन का मुकदमा दर्ज कराया गया था. जांच के बाद मामले में दोषी पाए गए ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया.

दो अन्य की तलाश जारी

सरपंच पर सरकारी धन के गबन के आरोप सही पाए जाने पर FIR दर्ज कर ली गई. एसओ केडी सिंह ने बताया कि आरोपी प्रधान रामनयन यादव और एक अन्य आरोपी जयकरन, निवासी नटवावर को घटनघटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. एसओ ने कहा कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Sant Kabir Nagar News, Uttarpradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर