अपना शहर चुनें

States

राशन कार्ड निरस्त होने से नाराज ग्रामीणों ने सप्लाई इंस्पेक्टर को बनाया बंधक

32 अंत्योदय राशन कार्ड निरस्त होने से ग्रामीण नाराज थे और उन कार्डों को बहाल करने की मांग पर अड़े थे. सप्लाई इंस्पेक्टर जांच करने गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें बंधक बना लिया.

  • Share this:
भदोही में नाराज ग्रामीणों ने सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर को बंधक बना लिया था. ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर के गाड़ी को चारों ओर से घेर लिया और अपनी मांग पूरी करने का दबाव बनाने लगे. यह हाईवोल्टेज ड्रामा पूरे पांच घंटे तक चला. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद इसका पटाक्षेप हुआ. दरअसल ग्रामीण 32 अंत्योदय राशन कार्ड निरस्त होने से नाराज थे और उन कार्डों को बहाल करने की मांग पर अड़े थे. पिछले कई दिनों से ग्रामीण विभाग के चक्कर लगा रहे थे, जब सप्लाई इंस्पेक्टर जांच करने गांव पहुंचे, तो उन्हें ग्रामीणों ने बंधक बना लिया.

मामला औराई कोतवाली इलाके के रत्ना गांव का है. जांच में 32 अंत्योदय राशन कार्ड निरस्त किए गए थे, जिसको लेकर पिछले कई दिनों से ग्रामीणों की मांग थी कि निरस्त हुए कार्डों को बहाल किया जाए.  मंगलवार को गांव में आपूर्ति विभाग के सप्लाई इंस्पेक्टर अमरेश भटनाकर जांच करने के लिए पहुंचे, जैसे ही ग्रामीणों को यह जानकारी मिली उन्होंने सप्लाई इंस्पेक्टर को बंधक बना लिया.

ग्रामीणों के अपनी मांग पर अड़े रहने पर भारी संख्या में फोर्स के साथ पुलिस गांव पहुंच गई. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर किसी तरह सप्लाई इंस्पेक्टर को ग्रामीणों के कब्जे मुक्त करा लिया, हालांकि अभी तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है. पुलिस ग्रामीणों को चिन्हित करने में जुटी है. (रिपोर्ट-दिनेश पटेल)



ये भी पढ़ें: तीन दिवसीय हड़ताल पर गए आपूर्ति एवं विपणन अधिकारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज