अपना शहर चुनें

States

तीन तलाक बिल पर अडंगा लगाने वालों को मुस्लिम महिलाएं दें जवाब: राज्य महिला आयोग

राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने कहा कि राज्यसभा में इस बिल के पास होने पर विपक्ष अड़ंगा लगा रहा है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

  • Share this:
राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने यूपी के संत रविदास नगर जिले के राजकीय गेस्ट हाउस में महिला उत्पीड़न से सम्बंधित मामलों की जनसुनवाई की है. तीन तलाक के मुद्दे पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्यसभा में इस बिल के पास होने पर विपक्ष अड़ंगा लगा रहा है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. आने वाले समय में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक बिल पर अडंगा लगाने वालों को जवाब देना चाहिए.

राज्य महिला आयोग की सदस्य अनिता सिंह ने घरेलू हिंसा से सम्बंधित 12 मामलों पर सुनवाई की. उन्होंने पांच मामलों में समझौता कराते हुए, शेष मामलों में सम्बंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

सुनवाई के दौरान उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर आयोग बेहद गम्भीर है, इसलिए पीड़ित महिलायें अपनी शिकायत आयोग के व्हाट्सएप नम्बर 6306511708 पर पहचान पत्र के साथ अपना प्रार्थना पत्र सीधें भेंज सकती हैं. आयोग शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करेगा.



सुनवाई के दौरान पीड़ित महिलाओं से उनकी समस्याओं के प्रत्येक पहलुओं के विषय में अनीता सिंह ने  जानकारी ली. साथ ही सीओ व महिला थाना को सभी मामलों की प्राथमिकता के आधार पर जांच करने के निर्देश दिए हैं. जनसुनवाई में घरेलू हिंसा, ससुराल वालों द्वारा घर से निकाल दिए जाने और दहेज आदि से जुड़े मामले थे. (रिपोर्ट-दिनेश पटेल)
ये भी पढ़ें: तीन तलाक बिल को सलेक्ट कमेटी में भेजने पर अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में दिनभर हंगामा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज