अपना शहर चुनें

States

LPG सिलेंडर से चल रही स्कूल वैन हादसे का हुई शिकार, 16 बच्चे झुलसे-चालक गिरफ्तार

स्कूल वैन का ड्राइवर मनोज कुमार यादव जलती वैन में बच्चों को छोड़कर फरार हो गया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चों को वैन से निकाला था.

  • Share this:
भदोही जिले के ज्ञानपुर इलाके में शनिवार को स्कूल वैन हादसे के मामले में पुलिस ने वैन के चालक को गिरफ्तार कर लिया है. फरार तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच के साथ कई टीम गठित की गयी है. बिना मान्यता के एस सी कान्वेंट स्कूल की वैन एलपीजी सिलेंडर से चलाई जा रही थी. गैस रिसाव के बाद वैन में भीषण आग लगने से 16 से ज्यादा बच्चे झुलस गए थे. सभी बच्चो का वाराणसी BHU में इलाज चल रहा है जिसमे 5 बच्चो की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि स्कूल वैन का ड्राइवर मनोज कुमार यादव जलती वैन में बच्चों को छोड़कर फरार हो गया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चों को वैन से निकाला था. वैन चालक को आज ज्ञानपुर कोतवाली इलाके से क्राइम ब्रांच और कोतवाली की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में स्कूल के संचालक, प्रधानचार्य और वैन के मालिक पर भी मुकदमे दर्ज किये गए हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है.

इस मामले में बड़ी बात यह भी सामने आई है कि स्कूल बिना मान्यता के चल रहा था और स्कूल की वैन भी सभी नियमों की अनदेखी कर चलाई जा रही थी. गौरतलब है कि जिले में यह अकेला बिना मान्यता का स्कूल नहीं है, बल्कि जिले में 70 से ज्यादा ऐसे स्कूल संचालित हो रहे हैं. जिन स्कूलों की मान्यता भी है, वह स्कूल भी गाड़ियों के तय मानक को पूरा नहीं करते है. इसको लेकर न तो शिक्षा विभाग स्कूलों पर कोई कार्रवाई करता है और न ही परिवहन विभाग. (रिपोर्ट-दिनेश पटेल)



ये भी पढ़ें: तेज रफ्तार जीप ने स्कूल वैन में मारी टक्कर, आधा दर्जन बच्चे हुए घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज