लाइव टीवी

मैनपुरी : छेड़खानी का विरोध करने पर घर में घुसकर 9वीं की छात्रा को फंदे पर लटकाया, मौत

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 4:06 PM IST
मैनपुरी : छेड़खानी का विरोध करने पर घर में घुसकर 9वीं की छात्रा को फंदे पर लटकाया, मौत
पुलिस के सामने घटना का विरोध जताते गांव वाले.

मृतक छात्रा के परिजनों ने कुछ युवकों को नामजद किया है. नामजद युवकों में से मुख्य आरोपी सहित दो युवकों को कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी (Mainpuri) में बहन के साथ छेड़छाड़ (Molestation) का विरोध करना एक भाई को भारी पड़ गया. दबंगों ने 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा को घर में घुसकर फंदे पर लटका दिया जिससे उसकी मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. छात्रा की हत्या के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने हंगामा कर दिया. दिल-दहलाने वाली ये घटना मैनपुरी के घिरोर कस्बे की है. हालांकि पुलिस इसे ऑनर किलिंग से जोड़कर भी देख रही है.

छात्रा के साथ स्कूल में हुई थी छेड़छाड़
मृतक छात्रा के परिजनों का आरोप है कि चार दिसंबर को उनकी बेटी गांव के पास के स्कूल में पढ़ने गई थी. जहां स्कूल के ही कुछ लड़कों ने उसके साथ छेड़छाड़ की. स्कूल से लौटने पर पीड़िता ने छेड़छाड़ की जानकारी अपने परिवारवालों को दी. इसकी जानकारी जब उसके भाई को लगी तो उसने आरोपियों के साथ मारपीट की. लेकिन उस वक्त गांववालों ने हस्तक्षेप करते हुए मामले को निपटा दिया.

सुबह छात्रा के घर में घुस आए थे आरोपी

छात्रा के परिजनों का आरोप है कि गुरुवार सुबह कार में सवार होकर चार युवक उनके घर में घुस आए. छात्रा को अकेला पाकर चारों युवकों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. फिर घर में ही उसे फांसी से लटका दिया. इस दौरान हो-हल्ला सुनकर वहां गांववाले आ गए. छात्रा की मौत होने पर ग्रामीणों ने तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया.

 मुख्य आरोपी समेत दो को पुलिस ने पकड़ा
पुलिस की मानें तो घटना की सूचना मिलते ही वो गांव में पहुंच गई थी. छात्रा को फंदे से उतारकर उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. उसके बाद गांववालों से घटना की जानकारी ली गई. मृतक छात्रा के परिजनों ने कुछ युवकों को नामजद किया है. नामजद युवकों में से मुख्य आरोपी सहित दो युवकों को कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. छात्रा के परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें :- 

पवन जल्लाद बोला-फांसी की तैयारी के लिए 2 दिन काफी, 8 दिसंबर को आ रहा हूं दिल्ली
निर्भया केस की पैरोकार योगिता बोलीं-मैं दूंगी दोषियों को फांसी, बना दो जल्लाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 3:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर