यूपी में आंबेडकर के बाद अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर भी चढ़ा भगवा रंग

इलाके के लोगों में इसे लेकर खासा गुस्सा देखने को मिल रहा है. उधर मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम ने मामले की जांच एडीएम को सौंप दी है..

Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2018, 2:13 PM IST
यूपी में आंबेडकर के बाद अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर भी चढ़ा भगवा रंग
शाहजहांपुर में गांधी प्रतिमा पर चढ़ा भगवा रंग
Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2018, 2:13 PM IST
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आते ही कहीं थानों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है, तो कहीं सरकारी इमारतों को. लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है. गांधीजी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगे जाने से स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी है.

मामला थाना बंडा के ढाका घनश्यामपुर गांव का है, जहां पर ग्रामसभा की जमीन पर 20 साल पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित की गई थी. लेकिन रातों-रात गांधी जी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंग कर उन्हें भगवाधारी बना दिया गया. सुबह जब लोगों ने देखा तो वे हैरत में पड़ गए. फिलहाल इलाके के लोगों में इसे लेकर खासा गुस्सा देखने को मिल रहा है. उधर मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम ने मामले की जांच एडीएम को सौंप दी है..

मामले में बीजेपी जिलाध्यक्ष राकेश अनावा का कहना है कि हमें इस बारे मे कोई जानकारी नहीं है. बीजेपी नेता और कार्यकर्ता इस मानसिकता के नहीं हैं कि वे प्रतिमाओं को रंगे. प्रतिमा को रंगने का काम गांव वालों ने ही किया होगा और आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगा रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा का कहना है कि मेरे संज्ञान मे मामला आया है. हमने पहली बार महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा कलर में देखा है. यहां किसान आत्महत्या का मुद्दा भटकाने के लिए इस मुद्दे को जन्म दिया गया है. अगर बीजेपी द्वारा प्रतिमा को भगवा नहीं किया गया है तो सरकार उसकी जांच कराकर कार्रवाई करें.

गौरतलब है कि इससे पहले बदायूं जिले के कुंवरगांव के दुगरैया स्थित गांव में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर भी भगवा रंग चढ़ गया था. बाद में मामले को तूल पकड़ता देख इसे वापस नीले रंग में रंग दिया गया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर