शाहजहांपुर पुलिस ने दो नशा तस्करों को किया गिरफ्तार, 2.5 करोड़ की हेरोइन बरामद

शाहजहांपुर पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
शाहजहांपुर पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

शाहजहांपुर पुलिस (Shahjahanpur Police) ने दो आरोपियों से करीब 2.5 करोड़ रुपये की हेरोइन (Heroin) बरामद की है. ये आरोपी यूपी (UP) के जरिये हरियाणा (Haryana) में हेरोइन की खेप पहुंचाने वाले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 12:43 PM IST
  • Share this:
शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नशे का कारोबार दिनोंदिन फल-फूल रहा है, जिसमें लगाम लगाने के लिए यूपी पुलिस (UP Police) खूब मेहनत कर रही है. शाहजहां में एसपी एस. आनंद के निर्देश पर नशीले पदार्थों की अवैध तस्करी करेने वाले अपराधियों (Criminals) पर शिकंजा कसता जा रहा है. इसी के चलते शाहजहांपुर पुलिस (Shahjahanpur Police) ने अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरोह के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

इनके कब्जे से पुलिस ने करीब ढाई करोड़ की हेरोइन बरामद की है. बताया जा रहा कि यह खेप हेरोइन तस्कर सद्दाम को सहारनपुर में देना था. सहारनपुर से डिलीवरी होने के बाद यह हेरोइन हरियाणा पहुंचाने की जुगत में की जा रही थी, लेकिन इसी बीच पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया. मामला थाना कटरा इलाके का है. अब पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

हाथरस कांड में बड़ा खुलासा: जेल में बंद आरोपियों में से एक निकला नाबालिग, हाईस्‍कूल की मार्कशीट आई सामने
पुलिस को गुप्त सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद एसपी के निर्देश पर छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस ने बरेली के इमरान और पानीपत के रहने वाले सलीम को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों के पास से ढाई करोड़ की हेरोइन बरामद की है. बताया जा रहा है कि यह दोनों तस्कर सरगना सद्दाम को हेरोइन सहारनपुर पहुंचाने वाले थे. इस गैंग के जरिए यह हीरोइन हरियाणा पहुंचाई जानी थी. पुलिस को इस बात की जैसे ही जानकारी मिली पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर हेरोइन बरामद कर ली. बताया जा रहा है कि दोनों शातिर तस्करों में इमरान के बरेली में और सलीम के खिलाफ पानीपत में केस दर्ज हैं.
शाहजहांपुर में हेरोइन तस्करी का मामला पहला नहीं है. इसके पहले भी शाहजहांपुर की सेहरामऊ दक्षिणी थाना पुलिस ने हाथरस जिले के दो लोगों को पकड़ा था, जिनके पास से 280 ग्राम हिरोइन बरामद की गई थी. इसकी बाजार में कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही थी. गुप्त सूचना पर ढाबे के पास पुलिस ने घेराबंदी कर हाथरस जिले के थाना सिकंद्राराऊ के जमालपुर गांव निवासी विवेक उर्फ राधेश्याम और थाना हसायन के गिरधरपुर गांव निवासी पोखपाल सिंह को गिरफ्तार किया था. तलाशी लेने पर दोनों के पास से 140-140 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी. तस्कर अलीगढ़ से हिरोइन लेकर शाहजहांपुर आ रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज