लाइव टीवी

आसाराम को दोषी करार दिए जाने पर पीड़ित के पिता ने कहा, कोर्ट से हमें न्याय मिला

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 25, 2018, 12:20 PM IST
आसाराम को दोषी करार दिए जाने पर पीड़ित के पिता ने कहा, कोर्ट से हमें न्याय मिला
पीड़िता के पिता ने कोर्ट के फैसले से न्याय मिलने की बात कही

बता दें शाहजहांपुर निवासी पीड़िता ने आसाराम पर 13 अगस्त 2013 की रात जोधपुर के आश्रम में उसके साथ रेप का आरोप लगाया था.

  • Share this:
नाबालिग से यौन शोषण मामले में जोधपुर कोर्ट द्वारा बुधवार को दोषी करार दिए जाने पर पीड़िता के पिता ने संतोष जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें कोर्ट से न्याय मिला है. उम्मीद है कोर्ट अब उन्हें कड़ी से कड़ी सजा सुनाएगी. पीड़ित के पिता ने कहा उन्हें उम्मीद है कि जिन गवाहों की हत्या केस की सुनवाई के दौरान हुई उनके परिजनों को भी जल्द ही न्याय मिलेगा.

पीड़ित के पिता ने इस फैसले पर कहा, ''मुझे कोर्ट ने न्याय दिया है. उसको दोषी करार दिया है. कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. पता नहीं कितनी बार धमकी मिली है. मैं आप लोगों, महिला संगठनों और नगरवासियों का धन्यवाद करता हूं.'' उन्होंने कहा कि जिन गवाहों को मारा है, मरवाया है, अपहरण करवाया है, उन सबको न्याय मिलेगा.

धमकी मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि क्या, “क्या पीड़ा हमने उठाई है, आप सब गवाह हैं. घर से बाहर हम निकले नहीं हैं और पुलिस का कड़ा पहरा है.”

बता दें शाहजहांपुर निवासी पीड़िता ने आसाराम पर 13 अगस्त 2013 की रात जोधपुर के आश्रम में उसके साथ रेप का आरोप लगाया था. करीब साढ़े चार साल की लंबी न्यायिक प्रक्रिया के बाद आज कोर्ट ने मामले में आसाराम समेत अन्य दो आरोपियों को दोषी करार दिया है. जबकि दो अन्य को कोर्ट ने बरी कर दिया है. आसाराम के साथ शरद और शिल्पी को दोषी करार दिया गया है. जबकि कोर्ट ने दो अन्य आरोपी शिवा और प्रकाश को बरी कर दिया.

आसाराम पर आईपीसी की धारा 342, 376(2), 376 D, 354 A, 506, 109 के तहत मामला चल रहा था. आसाराम को 10 साल तक की जेल हो सकती है. फ़िलहाल मामले में सजा पर बहस चल रही है. बचाव पक्ष ने आसाराम की उम्र को देखते हुए सजा में रियायत देने की अपील की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2018, 12:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...