लाइव टीवी

भोपाल फोरेंसिक लैब ने रिकवर किया चिन्मयानंद के मोबाइल से डिलीट डाटा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 12:00 PM IST
भोपाल फोरेंसिक लैब ने रिकवर किया चिन्मयानंद के मोबाइल से डिलीट डाटा
भोपाल फोरेंसिक लैब ने चिन्मयानंद के मोबाइल से डिलीट किया गया डाटा रिकवर करने की बात कही है. (file photo)

चिन्मयानंद (Chinmayanand) के मोबाइल से डिलीट किया गया डाटा रिकवर हो गया है. इसकी मदद से कई राज खुलने की उम्‍मीद है.

  • Share this:
शाहजहांपुर. चिन्मयानंद यौन शोषण (Chinmayanand Rape Case) मामले में जांच एजेंसी को बड़ी सफलता मिली है. भोपाल फोरेंसिक लैब ने चिन्मयानंद के मोबाइल से डिलीट हुआ डाटा रिकवर कर लिया है. अब इसे सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं, एसआईटी 22 अक्तूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी. आपको बता दें कि एसआईटी छात्रा और चिन्मयानंद के बयानों और साक्ष्यों की रिपोर्ट 23 सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल कर चुकी है. चिन्मयानंद के मोबाइल पर 22 अगस्त को 5 करोड़ की रंगदारी मांगे जाने का धमकी भरा व्हाट्एस मैसेज भेजा गया था. चिन्मयानंद ने यह मैसेज कॉलेज में विधिक कार्य देख रहे अधिवक्ता ओम सिंह के मोबाइल पर भेज दिया था.

एसआईटी ने जब चिन्मयानंद के मोबाइल को कब्जे में लिया तो उसमें फिरौती वाले मैसेज के साथ अन्य कई संदेश डिलीट थे. चिन्मयानंद ने अधिवक्ता ओम सिंह के मोबाइल पर यह मैसेज भेजा था. इसलिए एसआईटी ने अधिवक्ता के मोबाइल को कब्जे में लेकर फोरेंसिक लैब भेजा था. लखनऊ स्थित फोरेंसिक लैब में चिन्मयानंद के मोबाइल का डिलीट डाटा रिकवर नहीं हो पाया था. इसके बाद चिन्मयानंद का मोबाइल भोपाल फोरेंसिक लैब भेजा गया था.

भोपाल लैब में चिन्मयानंद के मोबाइल से डिलीट डाटा रिकवर हो गया. डाटा मिलने से यह बात पुष्ट हो गई कि चिन्मयानंद ने अपने अधिवक्ता ओम सिंह को उनके मोबाइल पर फिरौती वाला मैसेज एसपी से शिकायत करने के लिए फारवर्ड किया था. आईजी नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में एसआईटी ने जांच रिपोर्ट लगभग तैयार कर ली है. इस रिपोर्ट में वायरल हुआ मालिश वाला वीडियो और चिन्मयानंद से फिरौती मांगने वाले वीडियो की फोरेंसिक रिपोर्ट और आरोपियों के मोबाइलों में मिले डाटा भी शामिल किए गए हैं.

इनपुट- दीप श्रीवास्तव 

ये भी पढ़ें:

कमलेश तिवारी हत्याकांड: इस रूट से भाग रहे हैं हत्यारोपी, शाहजहांपुर के एक होटल में लगे CCTV में हुए कैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...