लाइव टीवी

चिन्मयानंद ब्लैकमेलिंग केस: जेल में बंद रेप पीड़िता से मिलने पहुंचीं बृंदा करात और सुभाषिनी अली

Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 26, 2019, 11:51 AM IST
चिन्मयानंद ब्लैकमेलिंग केस: जेल में बंद रेप पीड़िता से मिलने पहुंचीं बृंदा करात और सुभाषिनी अली
बृंदा करात और सुभाषिनी अली पीड़िता से मुलाक़ात करने जेल पहुंचीं. (फाइल फोटो)

चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में एसआईटी (SIT) ने बुधवार को पीड़ित छात्रा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. जहां से कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

  • Share this:
शाहजहांपुर. पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानन्द (Chinmayanand) से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में जेल भेजी गई रेप पीड़िता (Rape Victim) से मिलने गुरुवार को राज्यसभा सांसद बृंदा करात (Brinda Karat) और लोकतांत्रिक महिला संघ की अध्यक्ष सुभाषिनी अली (Subhashini Ali) शाहजहांपुर (Shahjahanpur) पहुंचीं. चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में SIT ने बुधवार को पीड़ित छात्रा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. जहां से कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

बताया जा रहा है कि बृंदा करात और सुभाषिनी अली पीड़िता से जेल में मुलाक़ात करेंगी और पूरे मामले को समझेंगी. इसके अलावा दोनों नेता केस के संबंध में एसआईटी से भी कर बातचीत कर सकती हैं. बता दें कि पीड़ित लॉ छात्रा ने चिन्मयानंद पर रेप और यौन शोषण का आरोप लगाया है. मामले में एसआईटी ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, लेकिन तबीयत ख़राब होने की वजह से उनका लखनऊ के एसजीपीजीआई में इलाज चल रहा है. उधर, चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि बुधवार (25 सितंबर) को उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री की जमानत की अर्जी जिला जज की अदालत में दी है, जिस पर सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख तय हुई है.

छात्रा के तीन दोस्त भी भेजे गए हैं जेल

चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में एसआईटी ने छात्रा के तीन दोस्त संजय, विक्रम और सचिन को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है. अब एसआईटी तीनों को रिमांड पर लेकर राजस्थान ले जाने की तैयारी में है. एसआईटी उनसे मोबाइल फेंकने के मामले में पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें-

स्वामी चिन्मयानंद भारतीय जनता पार्टी के सदस्य नहीं: पार्टी प्रवक्ता

सख्ती के बाद नोएडा में बढ़े ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले, इतनी हो गई संख्या! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर