लाइव टीवी

चिन्मयानंद केस: पुलिस नाले में खोज रही है खुफिया कैमरे वाला चश्‍मा, जिससे बनाया था VIDEO

Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 2, 2019, 5:40 PM IST
चिन्मयानंद केस: पुलिस नाले में खोज रही है खुफिया कैमरे वाला चश्‍मा, जिससे बनाया था VIDEO
पुलिस सबूत के तौर पर ढूंढ रही है पीड़िता का चश्मा

जिस खुफिया कैमरे लगे चश्‍मे की तलाश की जा रही है उसी चश्मे से स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) का वीडियो बनाया गया था.

  • Share this:
शाहजहांपुर. पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand Rape Case) पर यौन शोषण के मामले में नया मोड़ आया है. एसआईटी (SIT) की टीम अब कुछ सबूतों की तलाश में आश्रम के पास के नाले को भी खंगाल रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि इसी नाले में छात्रा से जुड़े सबूत फेंके गए थे. इन्हीं सबूतों को इकट्ठा करने के लिए एसआईटी फोरेन्सिक टीम के साथ सुबह से नाले की सफाई कर सबूतों को इकट्ठा कर रही है.

चश्में के खुफिया कैमरे से बनाया था वीडियो
मामला थाना चौक कोतवाली के स्वामी चिन्मयानंद के आश्रम के पास बने नाले का है. जहां आज एसआईटी की टीम सुबह से सबूतों को इकट्ठा करने में लगी है. यहां फॉरेंसिक टीम और स्थानीय पुलिस के सहयोग से नाले की सफाई कर कई बैग बरामद हुए हैं जिसमें केस से जुड़े कागजात थे. बताया जा रहा है कि इसी नाले में पीड़िता का चश्मा भी फेंका गया था.

 


मीडिया को रखा गया दूर
सबूतों में सबसे खास खुफिया कैमरे वाला चश्मा है जिसे ढूंढने में एसआईटी और पुलिस की टीम जुटी है. बताया जा रहा है कि पीड़िता ने इसी चश्मे से स्वामी चिन्मयानंद का वीडियो बनाया था. फिलहालल एसआईटी की टीम इस कार्रवाई से मीडिया को दूर रख रही है जिससे कोई भी बात बाहर नहीं आ सके.

8 नवंबर को होनी है सुनवाई
Loading...

कोर्ट ने पीड़ित छात्रा के वकील को काउन्टर एफिडेविट दाखिल करने का समय देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 8 नवम्बर रखी है. वहीं इस मामले में राज्य सरकार को भी जवाब दाखिल करने को कोर्ट ने कहा है. अदालत स्वामी चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर 8 नम्बर को दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी. यूपी सरकार ने इस मामले में छात्रा और चिन्मयानंद दोनों की तरफ से अपराध किए जाने की बात कही है.

 

ये था पूरा मामला

बता दें कि चिन्मयानंद पर उन्हीं के कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने वीडियो वायरल करके यौन शोषण का आरोप लगाया था. उसके बाद पीड़िता लापता हो गई थी. पीड़िता की ओर से स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने पांच करोड़ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें पीड़िता समेत चार आरोपियों को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जेल भेज दिया है. यौन शोषण के मामले में फिलहाल चिन्मयानंद भी जेल में बंद हैं.


ये भी पढ़ें:



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...