शाहजहांपुर में दो समुदायों के बीच झड़प, मौके पर PAC तैनात

उप जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह ने बताया कि पुलिस की एक गाड़ी के अलावा दो अन्य गाड़ियां भी पथराव से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. उन्होंने बताया कि तीनों लोगो को हिरासत में भी लिया गया है.

Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 25, 2018, 11:39 PM IST
Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 25, 2018, 11:39 PM IST
यूपी के शाहजहांपुर में रक्षाबंधन के एक दिन पहले गुरुद्वारे के सामने राखी का ठेला लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के बंडा कस्बे में स्थित गुरुद्वारे के सामने 14 वर्षीय किशोरी राखी का ठेला लगाए थी, जिसे गुरुद्वारे से आए चौकीदार ने मना किया. इसी बात पर विवाद हो गया और गुरुद्वारे के चौकीदार ने लड़की के पैर में डंडा मार दिया जिससे वह जख्मी हो गई.

जब यह खबर कस्बे के लोगों को लगी तो हिंदू और सिख लामबंद हो गए. दोनों पक्ष गुरुद्वारे के सामने पहुंच गए और दोनों के बीच जमकर लाठी डंडे चलने लगे इस दौरान दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. सूचना पर पहुंची कई थानों की पुलिस और पीएसी ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया.

लखनऊ के CRPF बिजनौर कैंप में फायरिंग, हेड कांस्‍टेबल की मौत

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी तथा पुलिस अधीक्षक एसएस चिनप्पा ने उपद्रवियों से पीछे हटने की अपील की जिसके बाद उपद्रवी पीछे हट गए परंतु कुछ देर बाद फिर से पथराव शुरू हो गया. उप जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह ने बताया कि पुलिस की एक गाड़ी के अलावा दो अन्य गाड़ियां भी पथराव से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. उन्होंने बताया कि तीनों लोगो को हिरासत में भी लिया गया है. पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा ने बताया कि स्थिति अभी शांत है और भारी संख्या में कस्बे में पुलिस बल तैनात है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद है.

उन्‍नाव रेप कांड: गवाह के परिजनों ने किया पोस्‍टमार्टम कराने से इनकार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर