Home /News /uttar-pradesh /

आतंकियों से मुठभेड़ में शाहजहांपुर का जवान शहीद, CM योगी ने की परिजनों को 50 लाख और नौकरी की घोषणा

आतंकियों से मुठभेड़ में शाहजहांपुर का जवान शहीद, CM योगी ने की परिजनों को 50 लाख और नौकरी की घोषणा

कश्मीर में शहजहांपुर का जवान सारज सिंह शहीद. फाइल फोटो

कश्मीर में शहजहांपुर का जवान सारज सिंह शहीद. फाइल फोटो

Shahjahanpur News: कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शाहजहांपुर का जवान सारज सिंह शहीद हो गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवान के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. उसके परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की.

अधिक पढ़ें ...

शाहजहांपुर. पाकिस्तान की सीमा से लगे जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ सेक्टर में हुए आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) में पांच जवान शहीद हो गये. शहीदों में शाहजहांपुर जिले के बंडा थाना के गांव अख्तियारपुर निवासी सारज सिंह भी शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकवादियों से लोहा लेते समय शहीद हुए जनपद शाहजहांपुर निवासी सेना के जवान सारज सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की. इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने का भी ऐलान किया.

पाकिस्तान की सीमा से लगे जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हुए सेना के जवानों की आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई. हमले में पांच जवान शहीद हो गये. शहीदों में शाहजहांपुर जिले के बंडा थाना के गांव अख्तियारपुर निवासी सारज सिंह भी शामिल हैं. गांव बरीबरा के विचित्र सिंह के तीन बेटे गुरप्रीत सिंह, सुखबीर सिंह, सारज सिंह सेना में हैं. शहीद का शव घर कब आएगा, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है. सारज सिंह की एक वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी. पुंछ के पास सूरनकोट के चामरेर फॉरेस्ट एरिया में सेना के आतंक विरोधी सर्च ऑपरेशन के दौरान यह मुठभेड़ हुई है. यहां घुसपैठ कर आए आतंकवादी भारी हथियारों से लैस थे. इस एनकाउंटर के दौरान सारज सिंह के साथ तीन जवान और एक जेसीओ शहीद हो गये.

थाना बण्डा के अख्तियारपुर का रहने वाला था शहीद सारज सिंह तीन भाइयों में सबसे छोटा था. बाकी भाई भी है फौजी हैं. शहीद की खबर लगते ही गांव में मातम छा गया. इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवान सारज सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की.

Tags: Kashmir, Martyred Jawan, Saraj Singh, Shahjahanpur News, Terrorist Encounter, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर