Home /News /uttar-pradesh /

शाहजहांपुर में CM योगी बोले- यूपी के अंदर 1947 से 2014 तक बने थे सिर्फ डेढ़ एक्सप्रेसवे?

शाहजहांपुर में CM योगी बोले- यूपी के अंदर 1947 से 2014 तक बने थे सिर्फ डेढ़ एक्सप्रेसवे?

सीएम योगी ने कहा- पहली बार श्रमिक और किसान सम्मान प्राप्त कर रहा है.

सीएम योगी ने कहा- पहली बार श्रमिक और किसान सम्मान प्राप्त कर रहा है.

Ganga Expressway: सीएम योगी ने कहा कि आज यूपी की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि पहली बार श्रमिक और किसान सम्मान प्राप्त कर रहा है. आपने देखा होगा कि एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने मां गंगा का सम्मान किया. कुंभ में सफाईकर्मियों के पैर धोए. वहीं, काशी में उन श्रमिकों का भी सम्मान किया गया जो राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

शाहजहांपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले पीएम मोदी का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि शाहजहांपुर की धरती रामप्रसाद बिसमिल्ल से लेकर परमवीर चक्र विजेता की भी धरती है. सीएम योगी ने कहा कि यहां 2014 से पहले जो नारे लगते थे घोषणाएं होती थीं. वह चुनाव तक सीमित रहती थी, लेकिन 2014 के बाद अब जोड़ने का काम हो रहा है.

आजादी के बाद जिन मुद्दों से दूरी बनाई गई उन सबको महत्व देने का काम पीएम मोदी ने किया है. यह हम सब के लिए महत्वपूर्ण क्षण है. यूपी के अंदर 1947 से 2014 तक डेढ़ एक्सप्रेसवे बना था लेकिन उससे बाद तक छह एक्सप्रेसवे बन रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि आज यूपी की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि पहली बार श्रमिक और किसान सम्मान प्राप्त कर रहा है. आपने देखा होगा कि एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने मां गंगा का सम्मान किया. कुंभ में सफाईकर्मियों के पैर धोए. वहीं, काशी में उन श्रमिकों का भी सम्मान किया गया जो राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं.

इन जिलों को जोड़ेगा गंगा एक्सप्रेसवे
बता दें कि यह एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के 12 जिलों से होकर गुजरेगा, इसलिए इन इलाकों के किसानों, उद्यमियों और आम लोगों को काफी फायदा होगा. गंगा एक्सप्रेस वे आधे से ज्यादा पश्चिमी यूपी के मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं और शाहजहांपुर जिले से गुजरेगा. फिलहाल हापुड़ और बुलंदशहर सहित अन्य जिलों के लोगों के आवागमन के लिए गढ़मुक्तेश्वर में एक अन्य पुल बनाया जाएगा. वहीं, शाहजहांपुर के आगे यह एक्सप्रेसवे हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ व प्रयागराज तक जाएगा. एक्सप्रेसवे के लिए अब 94 प्रतिशत जमीन खरीदी प्रक्रिया की जा चुकी है.

विमानों की लैंडिग के लिए बनेगी हवाई पट्टी
गंगा एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे है. ये एक्सप्रेस-वे 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा. इससे राज्य के आर्थिक विकास और रोजगार की नई राह खुलेगी. वहीं, इस एक्सप्रेस-वे की कुल लंबाई 594 किलोमीटर होगी और यह गंगा एक्सप्रेस वे देश के सबसे ऊपजाऊ क्षेत्रों से होकर गुजरेगा. गंगा एक्सप्रेस वे पर आपातकाल में वायु सेना के विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ के लिए शाहजहांपुर जिले में 3.5 किमी की एक हवाई पट्टी भी बनेगी. इस एक्सप्रेसवे साथ औद्योगिक कॉरीडोर भी बनेगा.

Tags: Akhilesh yadav, All India Congress Committee, CM Yogi, Ganga Expressway, PM Modi, Pm narendra modi, UP Election 2022, UP news, शाहजहांपुर

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर