CM योगी ने शहीद रोशन सिंह के गांव में 249 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी गोरखपुर जेल में पंडित राम प्रसाद विस्मिल जी के स्मारक निर्माण करा रहे हैं.आज रोशन सिंह जी की जन्म भूमि पर आने का सौभाग्य मिला है

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 30, 2018, 7:23 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 30, 2018, 7:23 PM IST
काकोरी कांड के अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह के पैतृक गांव में आज प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने  डिग्री कालेज, नदी पर पुल सहित 249 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके साथ साथ जिन लोंगो ने गांव में डिग्री कालेज के निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराई उनको सम्मानित किया. साथ ही उज्वला योजना, आयुष्मान योजना, एक जनपद एक प्रोडक्ट योजना के लाभार्थियों को भी संम्मानित किया.

मुख्यमंत्री के जनपद आगमन पर प्रदेश सरकार में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने उनको संम्मानित भी किया. योगी के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज सहित बीजेपी के सभी विधायक व अन्य जनपदों के कई संसद व विधायक मौजूद रहे. मुख्यमंत्री योगी ने जनपद में पिछले 3 वर्षों में हुए विकास कार्यों की सामोहिक विमोचन भी किया. मुख्य मंत्री ने अपने संबोधन में सर्व प्रथम भारत माता को स्वतंत्र कराने में महत्वपूर्ण योगदान करने वाले अमर शहीदों का नमन किया.

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी गोरखपुर जेल में पंडित राम प्रसाद विस्मिल जी के स्मारक निर्माण करा रहे हैं.आज रोशन सिंह जी की जन्म भूमि पर आने का सौभाग्य मिला है. उन्होंने कहा की आज़ादी के बाद जो शहीदों के लिए होना चाहिए था, वह नहीं हो पाया. परन्तु वह प्रयास कर रहे हैं. योगी ने कहा कि प्रधान मंत्री आवास योजना में 2 करोड़ सौभाग्य योजना से, 4 करोड़ उज्ज्वला योजना से, 8 करोड़ जनधन योजना से, 32 करोड़ आयुष्मान योजना से, 50 करोड़ परिवारों के साथ 12 करोड़ परिवारों को शौचालय उपलब्ध करने का कार्य मोदी जी ही ने किया है.

योगी जी ने कहा किसानों के लिए यूपी के 75 जनपदों में 66 हज़ार प्रति किसान कर्जमाफी हुई है. जनवरी में वह युवाओं के लिए सवा लाख नौकरियां लेकर आ रहे हैं, जिसमे 69हज़ार शिक्षकों के पद हैं. पुलिस की भी 50 हज़ार भर्ती निकली जा रही है . उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के आग्रह पर शाहजहांपुर में शीघ्र ही डेयरी योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं. (रिपोर्ट-दीप श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें: मानवाधिकारों की रक्षा हमें कॉमन मैन की दृष्टि से करनी होगी: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2018, 6:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...