लाइव टीवी

शाहजहांपुरः पकड़ा गया नरभक्षी मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 8, 2018, 9:26 PM IST

सुंदर राजपूत जब नदी किनारे शौच के लिए पहुंचे तो मगरमच्छ ने उनको निवाला बना लिया था.

  • Share this:
यूपी के शाहजहांपुर जिले में नरभक्षी बने मगरमच्छ को वन विभाग और ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया है. ये मगरमच्छ बहुत ही खतरनाक है. लगभग 12 साल से यह कई पशुओं और ग्रामीणों को अपना निवाला बना रहा था. वन विभाग को इसकी महीनों से तलाश थी. इसके लिए वन विभाग ने टीम का भी गठन किया था.

रविवार को जिले का खतरनाक मगरमच्छ पकड़े जाने की खबर से ग्रामीण राहत की सांस ले रहे हैं. मगरमच्छ के कारण ग्रामीणों के मन में खौफ पैदा हो गया था. लोग किसी तालाब के पास जाने से भी डरने लगे थे. मगरमच्छ लोगों के साथ-साथ आए दिन किसी ना किसी पशु को भी अपना निवाला बना रहा था. वन विभाग की टीम अब मगरमच्छ को पकड़कर दूसरे जगह पर ले गई है.

अल्लाहगंज की यह रामगंगा नदी के बिचपुरिया घाट पर यह मगरमच्छ सूअर, भेड़, कुत्ता और मानव को अपना भोजन बना चुका है. करीब एक महीने पहले गांव के सुंदर राजपूत जब नदी किनारे शौच के लिए पहुंचे तो इसी मगरमच्छ ने उनको निवाला बना लिया था. ग्रामीणों की शिकायत आगरा की वन विभाग की टीम और स्थानीय मछुआरों की मदद से इस नरभक्षी मगरमच्छ पकड़ने के लिए कड़ी मशक्कत की गई. जिसके बाद ये मगरमच्छ पकड़ा गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2018, 9:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...