Covid-19: UP के शाहजहांपुर में क्वारंटाइन में रह रहे संदिग्ध की मौत, जांच रिपोर्ट का इंतजार
Shahjahanpur News in Hindi

Covid-19: UP के शाहजहांपुर में क्वारंटाइन में रह रहे संदिग्ध की मौत, जांच रिपोर्ट का इंतजार
दुनिया भर में बीते 24 घंटे में कोरोना से 5600 मौतें हुईं

कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने के संदेह के कारण क्वारंटाइन (Quarantine) में रह रहे एक युवक की शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में मौत हो गई है.

  • Share this:
शाहजहांपुर(उप्र). कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने के संदेह के कारण क्वारंटाइन (Quarantine) में रह रहे एक युवक की शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में मौत हो गई है. राजकीय मेडिकल कॉलेज की जनसंपर्क अधिकारी डॉ. पूजा त्रिपाठी पांडे ने शनिवार को बताया कि 20 वर्षीय यह युवक जैतीपुर थाना क्षेत्र में रहता था. उसके परिजन दिल्ली में काम करते हैं. युवक के भाई 15 दिन पहले दिल्ली से घर पर आए थे. उन्होंने बताया कि मृतक को बुखार एवं खांसी की शिकायत होने पर उसे जैतीपुर स्वास्थ्य केंद्र (Health Center) में भर्ती कराया गया था. कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह होने के कारण उसे मेडिकल कॉलेज भेजा गया था जहां वह दो दिन से पृथक-वास में था.

देर रात हुई मौत
डॉ. पूजा ने बताया कि शुक्रवार देर रात उसे उल्टी हुई इसके बाद उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतक का नमूना जांच के लिए भेजा गया है लेकिन इसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है. रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह के बारे में कुछ कहा जा सकता है. मृतक के शव को शवगृह में रखा गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही युवक का शव उसके परिजनों को सौंपा जाएगा.

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का बढ़ रहा आंकड़ा
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब आगरा में 24 मामले, फिरोजाबाद में 11 और बिजनौर में 7 नए केस आने की जानकारी मिली है. इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आकड़ा 948 पहुंच गया है. गौरतलब है कि बीते रात तक यह संख्या 849 था. लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में कल 1062 सैंपल टेस्ट किए गए, जिसमें से 98 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें राजधानी लखनऊ में शनिवार को 54 नए केस आने के बाद यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या 160 पहुंच गई है. इसी तरह आगरा में भी आज 24 नए केस सामने आए हैं. वहीं फिरोजाबाद में 11 और बिजनौर में 7 व सीतापुर में 3 नए केस मिले हैं.



49 जिलों से आ चुके पॉजिटिव केस
इससे पहले प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया था कि प्रदेश के 49 जिलों से अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी मिल चुकी है. जबकि पीलीभीत, हाथरस, महाराजगंज में अब तक कोरोना एक्टिव केस सामने नहीं आए हैं. प्रमुख सचिव ने बताया कि प्रदेश में 993 लोग फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Corona Crisis: कोरोना संक्रमण से मौत का शक,महिला के शव का पोस्टमार्टम से इनकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading