लाइव टीवी
Elec-widget

मुस्लिम जोड़े के कार्ड पर राम-सीता की तस्वीर से मचा बवाल, काजी बोले- देना होगा लिखित माफीनामा

News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 1:14 PM IST
मुस्लिम जोड़े के कार्ड पर राम-सीता की तस्वीर से मचा बवाल, काजी बोले- देना होगा लिखित माफीनामा
शादी का कार्ड दिखाते परिजन. (File Photo)

चिलौआ गांव के इबादत अली की बेटी रुखसार बानो का निकाह 30 अप्रैल को अल्हागंज निवासी युवक से होना तय हुआ था. अली ने निकाह में मेहमानों को बुलाने के लिए दो तरह के कार्ड छपवाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2019, 1:14 PM IST
  • Share this:
शाहजहांपुर के अल्‍हागंज में बेटी के निकाह के कार्ड पर भगवान राम व सीता की फोटो छपवाने वाले इबादत अली को अब माफीनामा देने का फरमान सुनाया गया है. कार्ड पर छपी फोटो को शरीयत के खिलाफ बता रहे रिश्‍तेदारों ने अली से माफीनामा की मांग की है. कहा जा रहा है कि शहर इमाम के सामने लिखित माफीनामा देने और अनुमति लेने के बाद ही उनकी बेटी का निकाह हो सकेगा.

बता दें कि अल्लाहगंज में चिलौआ गांव के इबादत अली की बेटी रुखसार बानो का निकाह 30 अप्रैल को अल्लाहगंज निवासी युवक से होना तय हुआ था. अली ने निकाह में मेहमानों को बुलाने के लिए दो तरह के कार्ड छपवाए थे. जिनमें एक कार्ड उर्दू में छपा था, जबकि दूसरी तरह का कार्ड हिंदी में था और उस पर भगवान राम और सीता के स्‍वयंवर की तस्‍वीर छपी थी. जैसे ही लोगों तक यह कार्ड पहुंचा, अचानक सुर्खियां बन गया.

अधिकांश लोगों ने अली के इस काम की सराहना की. लेकिन हिन्‍दी के इस कार्ड की जानकारी होते ही लड़के वाले और अली के ही कुछ रिश्‍तेदार खफा हो गए. उनका कहना था कि यह गलत है. इसके साथ ही इस मसले पर देवबंद ने भी संज्ञान लिया. वहां के उलमा ने इबादत अली के इसे शरीयत के खिलाफ बताया और दोबारा कार्ड छपवाकर बांटने की बात कही. जब अली काजी के पास निकाह पढ़ने की मांग लेकर पहुंचे ताे काजी ने भी मना कर दिया और लिखित माफीनामा लाने की बात कही.

इस बारे में अली के बेटे उमर ने बताया कि शादी करनी है, ऐसे में उनके पिता शाहजहांपुर में जामिया फातिमा मदरसे में जाकर माफीनामा लिखवाने के लिए गए हैं. साथ ही लड़के वालों को भी मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

शाहजहांपुर: मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाई राम-सीता की तस्वीर

राम-सीता की तस्वीर वाले कार्ड के साथ भेजा निकाह का दावतनामा, देखें VIDEO
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...