शाहजहांपुर: यहां स्टाफ बुखार से तपते मरीजों को कहता है- डॉक्टर राउंड पर हैं

मरीजों को अक्सर कह दिया जाता है कि डॉक्टर राउंड पर हैं और डॉक्टर घंटों नदारद रहते हैं. बीमार लोग कतार में इंतजार करते रहते हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 24, 2018, 1:43 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 24, 2018, 1:43 PM IST
शाहजहांपुर में बुखार की विकरालता के बावजूद भी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के बुरे हाल हैं. यहां डॉक्टर अधिकतर गायब रहते हैं और मरीजों को घंटों इंतजार करना होता है. डॉक्टरों की मनमानी से मरीजों और उनके परिजनों के हाल खराब हैं.

बारिश के मौसम में बुखार महामारी की तरह फैल रहा है. रहस्यमय बुखार और मौसमी बीमारियों से एक के बाद एक जान जाने के मामले सामने आ रहे हैं. इसके बावजूद अस्पताल की व्यवस्था जस की तस है. यहां के जिला अस्पताल में डॉक्टरों को तय समय के अनुसार सुबह 8 बजे मरीजों को देखने आना चाहिए लेकिन वे घंटों नहीं पहुंचते हैं. अस्पताल आने के बाद भी वे सीट पर नहीं रहते या कहीं और व्यस्त रहते हैं.

यहां स्टाफ मरीजों को बताता है कि डॉक्टर राउंड पर हैं और मरीज अधमरी हालत में इंतजार करने को विवश हैं. अस्पताल संक्रामक और वायरल बुखार के मरीजों से अटा पड़ा हुआ है. ऐसे में डॉक्टरों और अस्पताल स्टाफ का ये रवैया चौंकाने वाला है. अस्पताल की खामियों के मद्देनजर अस्पताल स्टाफ को कई बार निर्देश दिया जा चुका है लेकिन फिर भी व्यवस्था में कोई सुधार नहीं है. (रिपोर्ट- दीप श्रीवास्तव )

ये भी पढ़ें-

गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- देश में अभी आरक्षण की जरूरत है

दुनिया में इन 10 देशों के पास है सबसे ज्यादा सोना, जानिए भारत के पास कितना 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...