शाहजहांपुर: डीएम की पहल से बदली तस्‍वीर, चमक उठी दीवारें

दरअसल जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने जब दीवारों का खराब हाल देखा, तो उन्होने दीवारों को साफ सुथरा बनाने के लिए स्कूली बच्चों को पेंटिंंग बनाने के लिए प्रोत्साहित किया. इसका ही नतीजा है कि धीरे-धीरे शहर की तस्‍वीर बदल रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 13, 2018, 10:52 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 13, 2018, 10:52 AM IST
शाहजहांपुर में जिलाधिकारी की एक पहल ने शहर की तस्‍वीर बदल रखकर दी है. कल तक भद्दी दिखने वाली यहां की दीवारें आज बेहद खूबसूरत पेंटिंंग से सजी नजर आ रही हैं. डीएम अमृत त्रिपाठी के इस प्रयास में उनके साथ शामिल हुए स्‍कूलों के बच्‍चें, जिन्‍होंने शहर की दीवारों को अपनी अनूठी कला के हुनर से शहर की बदरंग तस्‍वीर को बदल रहे हैं. जहां एक तरफ अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका पाकर बच्चे बेहद खुश नजर आ रहे हैं. वहीं डीएम इस अभियान से जुड़ने वाले बच्चों को 15 अगस्त को सम्मानित करने का एलान किया है.

दरअसल जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने जब दीवारों का खराब हाल देखा, तो उन्होने दीवारों को साफ सुथरा बनाने के लिए स्कूली बच्चों को पेंटिंंग बनाने के लिए प्रोत्साहित किया. जिलाधिकारी ने प्राईवेट और सरकारी स्कूल के बच्चों को पूरे नगर निगम की दीवारों को पेंटिंंग से सजाने और सवांरने के लिए प्रतियोगिता करवाई. डीएम के आहृान के बाद बच्चोंं ने सरकारी गंदी दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंंग करने का काम शुरू कर दिया.

आज स्‍थिति यह है कि कलेक्ट्रेट और अन्‍य परिसर की दीवारों पर अलग-अलग सन्देश वाली पेंटिग दिखाई देने लगी हैं.इन दीवारों पर  कहीं ‘बेटी बचाओं’ का संदेश तो कहींं ‘स्वच्छता’ को लेकर संदेश के साथ ‘स्कूल चलों’ जैसे कई संदेशों वाली पेंटिंग हर तरह नजर आने लगी है. इस बाबत डीएम का कहना है कि इस प्रयास से बच्चों में कला की कई प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. इसके साथ लोगों में भी दीवारों को स्वच्छ रखने की भावाना पैदा होगी.

यह भी पढ़ें: एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर पूर्वांचल से बुंदेलखंड तक के विकास का एजेंडा सेट करेंगे पीएम नरेंद्र

यह भी पढ़ें: मगहर में बोले मोदी- आपातकाल लगाने वाले और विरोधी आज कुर्सी के लालच में साथ आ गए
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर