शाहजहांपुर: COVID-19 से लड़ने के लिए किसान ने दान कर दिया इतने कुंटल गेहूं
Shahjahanpur News in Hindi

शाहजहांपुर: COVID-19 से लड़ने के लिए किसान ने दान कर दिया इतने कुंटल गेहूं
वेयर हाउस की जगह खुले में गेंहू रखा जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बता दें कि गुजरात के समा सांवली रोड बड़ौदा निवासी धर्मेन्द्र सिंह लाठर जोकि पेशे से तो एक सिक्योरिटी कम्पनी के मालिक है. लाठर ने बताया कि उनके पिता फ़ौज में थे और बचपन से ही हमेशा देश सेवा के बारे में ही सुन-सुन कर पले बढ़े.

  • Share this:
शाहजहांपुर. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी क्रम में यूपी के शाहजहांपुर में एक किसान ने अनोखी पहल करते हुए खेत मे पैदावार हुई 223 कुंटल गेहूं की फसल को कोविड-19 राहत कोष में दान दे दिया. किसान ने यह गेहूं मंडी में तुलबाक कर प्रशासन के हाथों सुपुर्द किया है. गुजरात की रहने वाले धर्मेंद्र सिंह लाठर थाना निगोही इलाके में कई खेत खरीदे थे. जहां पहली बार गेहूं की फसल होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री राहत फंड में यह गेहूं दान कर सभी लोगों को चौंका दिया है.

बता दें कि गुजरात के समा सांवली रोड बड़ौदा निवासी धर्मेन्द्र सिंह लाठर जोकि पेशे से तो एक सिक्योरिटी कम्पनी के मालिक है. लाठर ने बताया कि उनके पिता फ़ौज में थे और बचपन से ही हमेशा देश सेवा के बारे में ही सुन-सुन कर पले बढ़े और अपने पैरों पर खड़े होने के बाद पिताजी की देश के प्रति समर्पण भाव को देखकर उनकी बातें सुनकर जो जज्बा देश सेवा के लिए मेरे मन में पैदा हुआ है. वह आज भी जिंदा है, जिसके तहत समय-समय पर मैं देश सेवा में या समाज सेवा में जो बन पड़ता है वह करने के लिए सदैव तत्पर रहता हूं.

उन्होंने बताया कि शाहजहांपुर के तिलहर तहसील अंतर्गत निगोही विकास खण्ड के ग्राम गुलड़िया चक झाऊ में लगभग 12 एकड़ जमीन खरीदी थी. उस जमीन से प्रथम पैदावार के रूप में 223 कुंतल गेहूं की पैदावार हुई. जिसको मैंने कोरोना महामारी से जूझते लोगों की मदद के लिए (कोविड19) केयर राहत फंड में उत्तर प्रदेश सरकार को दान दे दी. उन्होंने बताया इससे पहले मैंने पीएम केयर फंड में भी एक लाख रुपए की धनराशि स्वेच्छा से दान दी है.



ये भी पढ़ें:
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर शाहिद सहित 30 गिरफ्तार, 16 विदेशी भी शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading