Home /News /uttar-pradesh /

ऑनर किलिंग: शाहजहांपुर में लव मैरिज करने वाली बेटी की हत्या, पिता समेत 4 गिरफ्तार

ऑनर किलिंग: शाहजहांपुर में लव मैरिज करने वाली बेटी की हत्या, पिता समेत 4 गिरफ्तार

Shahjahanpur: इसके बाद शव को फर्रुखाबाद के घटियाघाट पर जला दिया.

Shahjahanpur: इसके बाद शव को फर्रुखाबाद के घटियाघाट पर जला दिया.

Shahjahanpur News: एसपी सिटी संजय कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि रोशनी की हत्या उसके भाई बबलू, पिता बुधपाल, चचेरे भाई रमेश और रिश्तेदार बनवारी ने गला घोंटकर दी थी है. रोशनी के शव को 4 सितंबर को ही फर्रुखाबाद के घटियाघाट गंगा तट पर जला आये थे. वहीं रोशनी के मैरिज सर्टिफिकेट आधार कार्ड और अन्य कागजात तुमको घटिया घाट के पास के मैदान में ही जमीन में गाड़ कर छुपा दिया था. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटिया घाट के मैदान में छिपाए गए कागजातों को बरामद किया है. फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

अधिक पढ़ें ...

शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में शनिवार को ऑनर किलिंग (Honor Killing) का सनसनीगेज मामला सामने आया है. जहां पिता और भाई ने मिलकर अपने प्रेमी से कोर्ट मैरिज करने वाली बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को फर्रुखाबाद के घटियाघाट पर जला दिया. हत्या का आरोप युवती के पिता, भाई, चचेरे भाई और एक रिश्तेदार पर लगा है. पुलिस ने इस मामले में युवती के पिता और उसके भाई समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

मामला थाना कांट इलाके की है. जानकारी के मुताबिक में बैंक आफ बड़ौदा के पास रहने वाले बुधपाल सक्सेना के घर का है. जिनकी (18) साल की बेटी रोशनी का कस्बे के ही मुर्गी फार्म कारोबारी प्रभात से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों ने 14 जुलाई को कोर्ट मैरिज कर ली. इस बात की जानकारी दोनों ने अपने परिजनों को नहीं दी. कोर्ट मैरिज के बाद रोशनी और प्रभात अपने अपने घर रहने लगे. दोनों सही समय का इंतजार करने लगे. इस बीच किसी तरह से रोशनी और प्रभात की कोर्ट मैरिज की जानकारी पिता बुधपाल और भाई बबलू उर्फ ओमप्रकाश को हो गई. इसके बाद 7 सितंबर को बुधपाल ने कांट कोतवाली में तहरीर देकर प्रभात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया कि उसकी बेटी रोशनी को प्रभात ने अपहरण कर उसे गायब कर दिया है.

UP Election 2022: आजमगढ़ में अमित शाह और गोरखपुर में अखिलेश की रैली के पीछे क्या है समीकरण!

पुलिस विवेचना में पता लगा कि प्रभात पर लगाए गये आरोप झूठे हैं. एसपी सिटी संजय कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि रोशनी की हत्या उसके भाई बबलू, पिता बुधपाल, चचेरे भाई रमेश और रिश्तेदार बनवारी ने गला घोंटकर दी थी है. रोशनी के शव को 4 सितंबर को ही फर्रुखाबाद के घटियाघाट गंगा तट पर जला आये थे. वहीं रोशनी के मैरिज सर्टिफिकेट आधार कार्ड और अन्य कागजात तुमको घटिया घाट के पास के मैदान में ही जमीन में गाड़ कर छुपा दिया था. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटिया घाट के मैदान में छिपाए गए कागजातों को बरामद किया है. फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

Tags: Crime Against woman, Honour killing, Shahjahanpur News, Up crime news, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर