Home /News /uttar-pradesh /

शाहजहांपुर: बिना अनुमति आसाराम की पूजा कर रहे समर्थकों के खिलाफ FIR

शाहजहांपुर: बिना अनुमति आसाराम की पूजा कर रहे समर्थकों के खिलाफ FIR

UP: शाहजहांपुर पुलिस ने आसाराम के अनुयायियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. (फाइल फोटो)

UP: शाहजहांपुर पुलिस ने आसाराम के अनुयायियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. (फाइल फोटो)

Shahjahanpur News: पुलिस अधीक्षक, नगर संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि अनुयायी दशहरा के उपलक्ष्य में थाना कांट स्थित कस्बे में शुक्रवार शाम टेंट लगाकर आसाराम की पूजा अर्चना कर रहे थे.

    शाहजहांपुर. दुष्कर्म (Rape) के आरोप में जेल में बंद आसाराम (Asaram) की पूजा कर रहे उसके अनुयायियों के विरुद्ध भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता की शिकायत पर पुलिस ने कार्यक्रम बंद कराकर 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि अनुयायी दशहरा के उपलक्ष्य में थाना कांट स्थित कस्बे में शुक्रवार शाम टेंट लगाकर आसाराम की पूजा अर्चना कर उनकी आरती उतार रहे थे. इसी बीच सूचना पाकर वहां पहुंचे भाजपा नेता संतोष दीक्षित ने कार्यक्रम को बंद करने को कहा.

    उन्होंने बताया कि जब अनुयायी नहीं माने तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर कार्यक्रम बंद करवाया और मुख्य आयोजनकर्ता राजकुमार, राकेश, सुनील, चंदन दास तथा दक्ष मुनि के अलावा कुछ अज्ञात अनुयायियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया.

    एसपी सिटी ने बताया कि जिले में त्योहारों के मद्देनजर धारा 144 लागू है. ऐसे में किसी भी आयोजन को करने से पूर्व प्रशासन से अनुमति लेना आवश्यक है और आसाराम के अनुयायी बिना अनुमति के आयोजन कर रहे थे.

    बता दें शाहजहांपुर की एक लड़की से 15 अगस्त 2013 को जोधपुर स्थित आश्रम में आसाराम ने दुष्कर्म किया था, यह लड़की आसाराम के आश्रम में पढ़ती थी. घटना के बाद आसाराम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

    Tags: Crime in up, Shahjahanpur उत्तर प्रदेश, UP news updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर