UP: शिया बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी की बढ़ी मुश्किलें, शाहजहांपुर में दर्ज हुई FIR

शिया बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी की बढ़ी मुश्किलें (File photo)

शिया बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी की बढ़ी मुश्किलें (File photo)

इसमें आरोप था कि वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) पर कई आपराधिक केस चल रहे हैं. कुछ केस में सीबीआई (CBI) भी रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है.

  • Share this:
शाहजहांपुर. शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) के खिलाफ शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. ये मुकदमा सदर बाजार थाने में लिखवाया गया है. वसीम रिजवी पर आरोप लगा है कि उन्होंने धार्मिक भावनाओं को आहत की. वकील इम्तियाज अली ने वसीम रिजवी पर ये केस दर्ज कराया है.

थाना सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला तारीन निवासी वकील इम्तियाज अली खां, एजाज हसन खां, अजमल हसन खां, एनी इरशाद और नूरी मस्जिद इमाम मौलाना शरीफ ने संयुक्त रूप से 17 मार्च को थाना सदर बाजार में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ तहरीर दी थी. इसमें आरोप था कि वसीम रिजवी पर कई आपराधिक केस चल रहे हैं. कुछ केस में सीबीआई भी रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है. अपनी सोची समझ रणनीति के तहत सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर न्यूज चैनल और समाचार पत्रों में साक्षात्कार देकर देश में धार्मिक उन्माद और अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं.

UP News: पंचायत चुनाव के लिए BJP ने किया प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

कुरान में किसी तरह की फेरबदल और किसी भी भाग या अंश को समाप्त नहीं किया जा सकता. तहरीर के आधार पर गुरुवार शाम थाना सदर बाजार में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.
सुर्खियों में रिजवी के विवादित बयान

इसके अलावा कई बार रिजवी के बयान विवादों में आते रहे. जैसे एक मौके पर उन्होंने कहा था कि देश की नौ विवादित मस्जिदों को हिंदुओं को सौंप दिया जाना चाहिए. इस कड़ी में रिजवी ने बाबरी मस्जिद ढांचे का नाम भी लिया था कि ये हिंदुस्तानी धरती पर कलंक है. इसी तरह से एक बार इस्लाम के झंडे की तुलना पाकिस्तानी झंडे से करते हुए इस शिया नेता ने कह डाला था कि ये हरा झंडा पाकिस्तान से जुड़ा है और इसे फहराने वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए. इस्लामी मदरसों पर ताला लटकाने की अपील भी रिजवी कर चुके हैं. हाल ही में कुरान की चुनिंदा आयतों को हटाने की बात करते हुए रिजवी ने कहा था कि मदरसों में बच्चों को कुरान की इन आयतों को पढ़ाया जा रहा है, जिससे वे कट्टरपंथी हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज