शाहजहांपुर में दीवार गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
Shahjahanpur News in Hindi

शाहजहांपुर में दीवार गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
शाहजहांपुर में दीवार गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

लोगों का कहना है कि दीवार बंदरों (Monkey) के हिलाने की वजह से गिरी थी. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को मुआवजा देने का ऐलान किया है.

  • Share this:
शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में शुक्रवार को शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के वाजिद खेल मोहल्ले में दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत (Death) हो गयी है. जबकि एक बच्चा घायल है. घायल बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि बंदर के हिलाने से दीवार गिरी थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घटना का संज्ञान लेते हुए परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में एक परिवार के 5 सदस्यों की मृत्यु पर गहरा शोक भी व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने तथा इस हादसे में घायल बच्चे का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- यूपी में इसलिए बढ़ रहा Corona संक्रमण, डॉक्टरों ने बताई सीएम योगी को ये वजह



जानकारी के अनुसार, मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला उसके दो मासूम बेटे और बेटियां शामिल हैं. हादसे में एक बच्‍चा घायल हुआ है. लोगों का कहना है कि दीवार बंदरों के हिलाने की वजह से गिरी थी. कोतवाली इलाके के वजिद खेल मोहल्ला निवासी शबनम के पति की मौत हो चुकी है. शबनम अपने बच्चों के साथ पिता अल्ताफ के साथ रहती थी.
दीवार गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई. सूचना मिलते ही जिलाधिकारी इंद्र भूषण और पुलिस अधीक्षक एस आनंद मौके पर जा पहुंचे. शाजहांपुर के जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि हादसा शाजहांपुर शहर के वाजिद खेल मोहल्ले में हुआ. उन्होंने बताया, एक परिवार सो रहा था, तभी पड़ोसी के मकान की दीवार की ईंटे गिर गयीं. इस हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज