Lockdown 3.0: अमृतसर से गोंडा जा रही स्पेशल ट्रेन से कूदे 5 मजदूर, भेजे गए क्वारंटीन सेंटर
Shahjahanpur News in Hindi

Lockdown 3.0: अमृतसर से गोंडा जा रही स्पेशल ट्रेन से कूदे 5 मजदूर, भेजे गए क्वारंटीन सेंटर
अमृतसर से गोंडा जा रही स्पेशल ट्रेन से कूदे 5 मजदूर

जीआरपी ने इन सभी को मेडिकल टीम से जांच कराकर इन्हें क्वारंटीन सेंटर भेज दिया है. बताया जा रहा है कि यह सभी लोग शाहजहांपुर के खुदागंज के रहने वाले हैं.

  • Share this:
शाहजहांपुर. वैश्विक महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के फैलाव से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को अमृतसर से मजदूरों को लेकर गोंडा जा रही विशेष ट्रेन से पांच मजदूर शाहजहांपुर में कूद गए, जिसके बाद रेलवे पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर क्वारंटीन सेंटर भेज दिया.

घटना शाहजहांपुर के रोजा जंक्शन की है. जानकारी के अनुसार अमृतसर से गोंडा जा रही सुपरफास्ट विशेष ट्रेन आज सुबह 5 बजे रोजा पहुंची. ट्रेन को सीतापुर होकर जाना था. जब ट्रेन की रफ्तार कम हुई, तो शाहजहांपुर जिले में रहने वाले पांच मजदूर चलती ट्रेन से कूद गए. रोजा रेलवे पुलिस चौकी पर तैनात उप निरीक्षक विनोद तिवारी ने जब मजदूरों को ट्रेन से कूदते हुए देखा, तो उन्होंने पुलिस बल के साथ मिलकर उन्हें पकड़ लिया तथा हिरासत में ले लिया.

जीआरपी ने इन सभी को मेडिकल टीम से जांच कराकर इन्हें क्वारंटीन सेंटर भेज दिया है. बताया जा रहा है कि यह सभी लोग शाहजहांपुर के खुदागंज के रहने वाले हैं. ट्रेन से कूदे मजदूरों अरविंद सिंह, सेठ पाल ,मुनेंद्र सिंह, धर्मेंद्र और सोनू को हिरासत में लेकर  क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है.



सीएम योगी ने प्रवासी श्रमिकों से की अपील
सीएम योगी ने प्रवासी कामगारों व श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश का कोई भी कामगार श्रमिक जो प्रदेश या प्रदेश से बाहर हैं, वह पैदल, साइकिल या दो पहिया वाहन से ना चलें, प्रदेश सरकार सभी राज्य सरकारों से समन्यवय स्थापित करते हुए उनकी सुरक्षित वापसी की पूरी कार्रवाई को युद्धस्तर पर आगे बढा चुकी है.

इसी का परिणाम है कि 56 ट्रेनों से 70 हजार प्रवासी कामगारों व श्रमिकों की सुरक्षित वापसी पूरी हो चुकी है. सीएम योगी ने कहा कि 79 ट्रेनें आज से कल तक प्रवासी कामगारों व श्रमिकों को लेकर उत्तर प्रदेश पहुंच जाएंगी. यह कार्रवाई निरंतर आगे बढ रही है. पैदल या साइकिल से चलना उनकी सुरक्षा या स्वास्थ्य के लिए खतरा हो सकता है. इसलिए कोई भी पैदल, दो पहिया वाहन या साइकिल से ना चलें.

ये भी पढ़ें:

Lockdown 3.0: 53 हजार प्रवासी श्रमिक आज लौटेंगे यूपी, अब तक 70 हजार से ज़्यादा ने की वापसी

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading