लाइव टीवी

कमलेश तिवारी हत्याकांड: SIT ने शाहजहांपुर में मारे छापे, होटल के कमरे से मिला था खून लगा कुर्ता

भाषा
Updated: October 21, 2019, 8:56 PM IST
कमलेश तिवारी हत्याकांड: SIT ने शाहजहांपुर में मारे छापे, होटल के कमरे से मिला था खून लगा कुर्ता
सीसीटीवी कैमरों में कैद फुटेज में भगवा कुर्ते पहने दो संदिग्धों की लोकेशन लखीमपुर खीरी के पलिया में मिली थी. एसआईटी की टीम जब वहां पहुंची तबतक वे लोग शाहजहांपुर के लिए निकल चुके थे. (Demo Pic)

कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari Murder Case) में पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह (OP Singh) ने दोनों संदिग्ध हत्यारों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है.

  • Share this:
शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पिछले हफ्ते हुए हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari Murder Case) के संदिग्ध हत्यारों की तलाश में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के कई होटलों और मदरसों में छापे मारे. एसआईटी (SIT) ने लखनऊ के नाका हिंडोला इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद संदिग्ध हत्यारों की तलाश के लिए शाहजहांपुर में रविवार देर रात से सोमवार दोपहर तक अनेक स्थानों पर छापा मारने की कार्रवाई की. उसमें रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक होटल भी शामिल है.

होटल के प्रबंधक राजेंद्र कुमार ने बताया कि लखनऊ से आए एसआईटी के अधिकारियों ने होटल में  सीसीटीवी फुटेज देखी है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध व्यक्ति रविवार रात 12 बजे रेलवे स्टेशन से शहर की ओर जाते हुए दिख रहे हैं.

रोडवेज के स्टेशन अधीक्षक सुशील त्रिवेदी ने पत्रकारों को बताया कि लखनऊ से आई एसआईटी ने सोमवार दोपहर रोडवेज बस अड्डे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के संबंध में जानकारी ली और यह भी पूछा कि उनका नियंत्रण कहां से हो रहा है. इस दौरान टीम के सदस्यों ने बस अड्डे पर मौजूद यात्रियों के बीच संदिग्धों की पहचान करने का प्रयास भी किया.

मदरसों में भी एसआईटी ने रात में ही छापेमारी की

इस बीच, पुलिस सूत्रों ने बताया कि जानकारी में आया है कि शहर में स्थित मदरसों में भी एसआईटी ने रात में ही छापेमारी की, मगर हत्यारोपियों का कुछ पता नहीं लग सका है. सूत्रों के मुताबिक, एसआईटी को लखनऊ स्थित नाका हिंडोला क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद फुटेज में भगवा कुर्ते पहने दो संदिग्धों की लोकेशन लखीमपुर खीरी के पलिया में मिली थी. एसआईटी की टीम जब वहां पहुंची तब तक वे लोग शाहजहांपुर के लिए निकल चुके थे.

कार चालक को एसआईटी ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
बताया जा रहा है कि हत्यारोपियों द्वारा पलिया से बुक कराकर लाई गई कार के चालक को एसआईटी ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. उससे किसी गुप्त स्थान पर पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की शुक्रवार को नाका हिंडोला स्थित खुर्शेदबाग इलाके में उनके घर के अंदर गला रेतकर और गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस का दावा है कि वारदात को अंजाम देने वाले लोग पास के ही एक होटल में ठहरे थे.
Loading...

पुलिस को होटल के कमरे में मिला खून लगा भगवा रंग का कुर्ता और तौलिया
होटल में ठहरे दोनों ने अपना नाम शेख अशफाकुल हुसैन और मुईनुद्दीन पठान बताया था. हत्‍याकांड वाले दिन वे दोनों भगवा कुर्ते पहनकर होटल से निकले थे और उनके हाथ में एक मिठाई का डिब्‍बा था. नाका हिंडोला में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी वे दोनों युवक नजर आये थे. पुलिस को उनके होटल के कमरे में कुर्ता और तौलिया मिला था, जिस पर खून के निशान थे.

इस हत्याकांड के सिलसिले में बिजनौर निवासी आरोपियों मुफ्ती नईम काजमी और मौलाना अनवारुल हक के साथ-साथ गुजरात स्थित सूरत के रहने वाले फैजान यूनुस, मोहसिन शेख और राशिद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है. मामले की जांच एसआईटी कर रही है.

ये भी पढ़ें-

कमलेश तिवारी हत्याकांड: ATS ने जारी की दोनों आरोपियों की तस्वीर
बिहार उपचुनाव: घर में रखा था पिता का शव, पोलिंग बूथ पर आकर बेटे ने डाला वोट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 8:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...