चिन्मयानंद मामलाः सील किया गया लड़की के हॉस्टल का कमरा, दिल्ली में मिली आखिरी लोकेशन

स्वामी शुकदेवानंद लॉ कॉलेज (Swami Shukdevanand Law College) के प्राचार्य डॉक्टर संजय बरनवाल ने बताया कि पांच अगस्त से कॉलेज में शिक्षण कार्य शुरू हो गया था लेकिन लड़की एक भी दिन कॉलेज नहीं आई.

भाषा
Updated: August 29, 2019, 7:47 PM IST
चिन्मयानंद मामलाः सील किया गया लड़की के हॉस्टल का कमरा, दिल्ली में मिली आखिरी लोकेशन
स्वामी चिन्मयानंद पर फिर लगे हैं सनसनीखेज आरोप
भाषा
Updated: August 29, 2019, 7:47 PM IST
पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर दर्ज अपहरण के मामले में कथित पीड़ित लड़की के हॉस्टल का कमरा पुलिस ने सील कर दिया है. शाहजहांपुर (Shahjahanpur) शहर के कोतवाल प्रवेश सिंह ने गुरुवार को बताया कि स्वामी शुकदेवानंद लॉ कॉलेज (Swami Shukdevanand Law College) परिसर में बने छात्रावास में लड़की कमरा नंबर 105 में रहती थी, जिसे बुधवार देर शाम सील कर दिया गया ताकि सुबूतों के साथ छेड़छाड़ न की जा सके. साथ ही किसी भी बाहरी व्यक्ति के छात्रावास में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

सिंह ने बताया कि कॉलेज से एलएलएम कर रही छात्रा ने 24 जून को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री पर कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया तथा अपनी एवं अपने परिवार की जान को खतरा बताया था. इसके बाद चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था.

वहीं, कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर संजय बरनवाल ने बताया कि पांच अगस्त से कॉलेज में शिक्षण कार्य शुरू हो गया था लेकिन लड़की एक भी दिन कॉलेज नहीं आई और वह पढ़ाई के बाद अंशकालिक तौर पर कॉलेज की लाइब्रेरी में भी काम करती थी.

दिल्ली में मिली थी 23 अगस्त को लड़की की लोकेशन 

बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने बुधवार को बताया था कि चिन्मयानंद पर जिस लड़की के अपहरण का आरोप है, उसकी आखिरी लोकेशन पिछली 23 अगस्त को दिल्ली के द्वारका इलाके में स्थित एक होटल में मिली थी. पुलिस की टीम के वहां पहुंचने से पहले ही लड़की वहां से जा चुकी थी. सीसीटीवी फुटेज में लड़की के साथ एक लड़का भी दिखाई दिया है.

लड़की के पिता हरीश चंद्र गुप्ता के मुताबिक 23 अगस्त को वीडियो वायरल होने के बाद पता लगाने पर छात्रावास में लड़की के कमरे में ताला लगा पाया गया था. उसके बाद 24 अगस्त को दिल्ली के एक अंजान मोबाइल नंबर से उनकी बेटी का फोन आया जिसमें उसने बताया कि वह ठीक है. उसके बाद उसने कॉल खत्म कर दी.

उसके बाद जब उसकी मां ने खुद उस नंबर पर फोन किया तो दिल्ली के एक होटल के कर्मचारी ने उठाया और बताया कि एक लड़की सफेद कार से आई थी और उसने मोबाइल का रीचार्ज खत्म होने की बात कहकर उसके फोन से बात की थी.
Loading...

ये भी पढ़ें-

स्वामी चिन्मयानंद पर पहले भी लग चुका है रेप का आरोप

सभाजीत सिंह बने आम आदमी पार्टी के पहले यूपी अध्यक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 7:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...