दिल्ली से साइकिल पर सवार होकर बिहार जा रहे मजदूर की शाहजहांपुर में मौत, 6 साथी क्वारेंटाइन
Patna News in Hindi

दिल्ली से साइकिल पर सवार होकर बिहार जा रहे मजदूर की शाहजहांपुर में मौत, 6 साथी क्वारेंटाइन
दिल्ली से 7 मजदूर साइकिल पर सवार होकर बिहार के लिए निकले थे.

शाहजहांपुर (Shahjahanpur): फिलहाल मेडिकल कॉलेज में मृतक का सैंपल लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है उधर जिला प्रशासन ने इसके साथी 6 मजदूरों को क्वारेंटाइन कर दिया है. सभी मजदूरों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

  • Share this:
शाहजहांपुर. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच दिल्ली से बिहार जा रहे साइकिल सवार एक मजदूर ने शाहजहांपुर में दम तोड़ दिया है. दरअसल 7 मजदूर साइकिल से दिल्ली से बिहार जा रहे थे. 4 दिन पहले ये सातों मजदूर दिल्ली से निकले थे. शाहजहांपुर में एक मजदूर की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उसे थाना चौक कोतवाली के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित किया. फिलहाल मेडिकल कॉलेज में मृतक का सैंपल लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है उधर जिला प्रशासन ने इसके साथी 6 मजदूरों को क्वॉरेंटाइन कर दिया है. सभी मजदूरों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

दरअसल 7 मजदूर दिल्ली से बिहार जाने के लिए निकले थे. सभी भूखे-प्यासे 4 दिन साइकिल चलाकर शाहजहांपुर पहुंचे थे. यहां बरेली मोड़ के पास एक होटल के बाहर इन मजदूरों ने बसेरा बनाया ही था कि अचानक धर्मवीर नाम के एक मजदूर की तबियत बिगड़ गई. उसने मेडिकल कॉलेज में आने से पहले ही दम तोड़ दिया. जैसे ही पुलिस प्रशासन को मजदूर की मौत की खबर मिली तो सभी सक्रिय हो गए. आनन-फानन मे पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर मृतक मजदूर के जांच के लिए सैंपल भेजे. वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

दिल्ली सरकार से नहीं मिली कोई मदद, भूख से परेशान थे



मृतक मजदूर के साथियों ने बताया कि वह सभी बिहार के रहने वाले हैं. दिल्ली में रहकर मजदूरी करके बिहार में परिवार को पैसा भेजते थे. लॉक डाउन के बाद दिल्ली सरकार से किसी तरह की मदद नहीं मिली. भूख से परेशान थे. पैसा भी न होने के कारण सभी लोगों ने साइकिल से बिहार जाने का फैसला किया. 4 दिन तक वह रात-दिन साइकिल चलाते हुए शाहजहांपुर पहुंचे. उसके बाद पूरी रात एक होटल के बाहर गुजारी.
मजदूर धर्मवीर की हालत बिगड़ी, अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत

आज सुबह उनके साथी मजदूर धर्मवीर की हालत बिगड़ गई. उनको मेडिकल कॉलेज लाते उससे पहले उसने दम तोड़ दिया. उनका कहना है कि मृतक मजदूर को किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी. वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल अभय कुमार का कहना है कि मृतक मजदूर का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है. वहीं उनके साथी 6 मजदूरों को क्वारेंटाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें:

रामपुर: कोरोना पोजिटिव संविदाकर्मी ने किया वीडियो वायरल, डीएम बोले...

यूपी में गृह मंत्रालय के निर्देशों का अक्षरशः पालन हो: मुख्य सचिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading