कोरोना का खौफ: मॉरिशस में बैठे दूल्हे ने वीडियो कॉलिंग से कबूल किया निकाह
Shahjahanpur News in Hindi

कोरोना का खौफ: मॉरिशस में बैठे दूल्हे ने वीडियो कॉलिंग से कबूल किया निकाह
मॉरिशस में बैठे दूल्हे ने वीडियो कॉलिंग से कबूल किया निकाह

वीडियो कॉल के जरिए दूल्हे ने निकाहनामा कबूल किया. लोगों को एक दूसरे को ऑनलाइन होकर बधाई दी. बाकी रस्में दूल्हे के घर आने के बाद अदा होंगी.

  • Share this:
शाहजहांपुर. कोरोना (Coronavirus) के चलते पूरे देश में दहशत है. इसका असर अब होने वाली शादियों (marriage) पर भी पड़ने लगा है. ताजा मामला शाहजहांपुर से सामने आया है. शहर की एक युवती का निकाह मॉरीशस में नौकरी करने वाले युवक के साथ तय हुआ था. निकाह की तारीख 19 मार्च थी, लेकिन दूल्हे को मॉरिशस से फ्लाइट नहीं मिल सकी. आखिरकार वीडियो कॉल के जरिए दूल्हे ने निकाहनामा कबूल किया. लोगों को एक दूसरे को ऑनलाइन होकर बधाई दी. बाकी रस्में दूल्हे के घर आने के बाद अदा होंगी.

बता दें कि शहर के अंटा चौराहा के नजदीक रहने वाले तौसीफ की शादी निगोही कस्बे की रहने वाली लड़की के साथ तय हुई थी. तौसीफ मॉरिशस की एक कंपनी में आर्किटेक्ट हैं. उनका निकाह कस्बा निवासी व्यवसायी नसीम की बेटी परवीन से तय हुआ था. 19 मार्च को बारात आनी थी, लेकिन 15 मार्च को कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते मॉरिशस से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया. काफी प्रयास करने के बाद भी तौसीफ भारत नहीं आ सके.

ऐसी परिस्थिति में दोनों के घर वालों, रिश्तेदारों ने आपस में बात की और धर्मगुरुओं की सलाह पर निकाह न टालने का निर्णय लिया. मजबूर होकर दूल्हे ने वीडियो कॉलिंग के जरिए शादी करने का फैसला किया. बारातियों के साथ शादी निगोही पहुंची, जहां पहले काजी ने लड़की से निकाह कुबूल करवाया. इसके बाद मॉरिशस में बैठे दूल्हे को वीडियो कॉलिंग के जरिए निकाह कबूल करवाया गया. वहीं 1 लाख 51 हज़ार के मेहर के साथ दोनों की ऑनलाइन शादी कुबूल हो गई.



ये भी पढ़ें:
काशी में 'Janata Curfew' से पहले ही महिलाओं ने बजाई थालियां, मनाया निर्भया दिवस

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading