लाइव टीवी

मंत्री जी ने फिर से करवाई चेन पुलिंग, अधिकारी बोले जानकारी नहीं....
Shahjahanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2020, 3:23 PM IST
मंत्री जी ने फिर से करवाई चेन पुलिंग, अधिकारी बोले जानकारी नहीं....
प्रतीकात्मक तस्वीर

इससे पहले भी चार बार मंत्री जी के लिए ट्रेन (Train) को रुकवाया जा चुका है. एक बार तो ट्रेन को पकड़ने के चक्कर में उन्हें दौड़ तक लगानी पड़ी थी और वे पैर फिसलने से गिरते-गिरते बच गए थे....

  • Share this:
शाहजहांपुर. प्रदेश सरकार के एक कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) के लिए चेन पुलिंग आम बात हो गई है. मंगलवार को एक बार फिर मंत्री की गाड़ी प्लेटफार्म पर जब रेंगने लगी तब वह अपने लाव-लश्कर के साथ स्टेशन पर पहुंचे. ट्रेन को रेंगते देख मंत्री के आदेश पर उनके सुरक्षा गार्डों ने दौड़कर स्लीपर कोच की चेन पुलिंग कर दी, तब जाकर वह ट्रेन पर चढ़ सके लेकिन उनकी वजह से गाड़ी सात मिनट से ज्यादा स्टेशन पर रुकी रही. जिसके चलते पीछे से आ रही चंडीगढ़ एक्सप्रेस (Chandigarh Express) को आउटर पर रोकना पड़ा. रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले भी मंत्री को चढ़ाने के लिए ट्रेन की चेन पुलिंग की जा चुकी है.

बंद रेलवे फाटक के नीचे से निकलते हुए भी देखे गए हैं मंत्री जी!
ट्रेन रुकते ही पूछताछ से चेन पुलिंग (Chain Pulling) के बारे में एनाउंसमेंट शुरु हो गया और आरपीएफ (RPF) व जीआरपी (GRP) मौके पर पहुंच गई लेकिन मामला मंत्री जी का होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं की गई. बता दें कि मंगलवार को दून एक्सप्रेस (Doon Express) सुबह 5:39 बजे स्टेशन पर आ गई थी लेकिन मंत्री की वजह से 5:48 पर रवाना हो सकी. सूत्रों के मुताबिक इससे पहले भी चार बार मंत्री जी के लिए ट्रेन को रुकवाया जा चुका है. एक बार तो ट्रेन को पकड़ने के चक्कर में उन्हें दौड़ तक लगानी पड़ी थी और वे पैर फिसलने से गिरते-गिरते बच गए थे. ऐसे ही एक बार बरेली में उन्हें बंद रेलवे क्रॉसिंग के नीचे से निकलते हुए भी देखा गया था. चेन पुलिंग और बंद रेलवे क्रॉसिंग के नीचे से निकलना रेलवे एक्ट के तहत अपराध की श्रेणी में आता है लेकिन कहा जा रहा है कि मंत्री होने के नाते उन्हें बख्शा जा रहा है.

रेल अधिकारी बोले जानकारी नहीं

मंत्री को ट्रेन में बैठाने के लिए चेन पुलिंग किए जाने के मामले में रेलवे के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. आरपीएफ इंस्पेक्टर एसडी मीणा ने तो मीडिया के सामने चेन पुलिंग की जानकारी होने से ही इंकार कर दिया तो वहीं स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार से जब इस बारे में पुछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि वह दस बजे ऑफिस आते हैं इसलिए उन्हें मामले की जानकारी नहीं है.


ये भी पढ़ें- आजमगढ़ में CAA-NRC प्रोटेस्ट के दौरान महिलाओं और पुलिस में झड़प, मुस्लिम धर्मगुरु समेत 12 हिरासत में
 

Students Protest: एएमयू प्रॉक्टर ने छात्रों के विरोध के चलते पद से दिया इस्तीफा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर