लाइव टीवी
Elec-widget

शाहजहांपुर: मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाई राम-सीता की तस्वीर

News18Hindi
Updated: April 25, 2019, 9:50 AM IST
शाहजहांपुर: मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाई राम-सीता की तस्वीर
मुस्लिम परिवार

परिवार ने बताया कि गांव के प्रसिद्ध देवी मंदिर में उन्होंने सबसे पहले अपनी बेटी का निमंत्रण पत्र चिलौआ देवी माता को अर्पित किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2019, 9:50 AM IST
  • Share this:
शाहजहांपुर के चिलौवा गांव में एक मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी के शादी कार्ड पर भगवान राम और सीता की तस्वीर छपवा कर हिंदू-मुस्लिम एकता की अनूठी मिसाल पेश की है. रुखसार की मां बेबी का कहना है, 'हम एक संदेश देना चाहते थे कि हमें ईश्वर के साथ-साथ अल्लाह से भी प्यार है. हर कोई हमारे परिवार का हिस्सा है.

बता दें कि अल्लाहगंज थानाक्षेत्र के चिलौआ गांव में रहने वाले इबारत अली की बेटी की 30 अप्रैल को अल्लाहगंज निवासी सोनू के बेटे के साथ शादी होनी है. इबारत अली ने बेटी की शादी में न्यौता देने के लिए निमंत्रण पत्र में मक्का मदीना या मुस्लिम धर्म के फोटो न छपवा कर भगवान राम और सीता के स्वयंवर की फोटो छपवाई है. जानकारी के मुताबिक 'चिलौआ गांव में 1800 की हिन्दुओं की आबादी है.



बेबी बताती हैं कि गांव में केवल एक ही मुस्लिम परिवार रहता है. वहीं हिंदू परिवार के लोगों ने कभी भी एहसास नहीं होने दिया कि हम मुस्लिम हैं. उन्होंने बताया कि वह हिन्दू-मुस्लिम दोनों धर्मों को मानने वाले व्यक्ति हैं. गांव के प्रसिद्ध देवी मंदिर में उन्होंने सबसे पहले अपनी बेटी का निमंत्रण पत्र चिलौआ देवी माता को अर्पित किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

नामांकन से एक दिन पहले वाराणसी में PM मोदी, आज मेगा रोड शो

लोकसभा चुनाव: कुल बदली-बदली से नजर आ रही हैं आजमगढ़ की फिजा...

लखनऊ का मूड: अटल को चाहने वाले शियाओं का इस बार किसकी तरफ है रुझान?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...