कई ब्रांडों के पैकेट में भरे जा रहे थे तेल, डीएम ने छापा मारकर जांच के लिए भिजवाए सैंपल
Shahjahanpur News in Hindi

जनपद में मिलावटी खाद्य तेलों की बढ़ती शिकायतों पर डीएम ने बहादुरगंज गल्ला मंडी में चल रही आशीष ब्रदर तेल फैक्ट्री में छापा मारा तो अवैध तेल के कारोबार का खुलासा हो गया

  • Share this:
शाहजहांपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब डीएम ने अपनी टीम के साथ तेल फैक्ट्री पर छापा मार दिया. डीएम ने भारी मात्रा में खाने वाला नकली तेल पकड़ा है. चौंकाने वाली बात है कि इस फैक्ट्री में तेल से भरे टैंकों से कई ब्रांडों के नकली तेल बनाए जा रहे थे जिसकी सप्लाई शहर के अलावा आसपास के कई जिलों में की जा रही थी. डीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने खाद्य तेलों के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजें हैं.

जनपद में मिलावटी खाद्य तेलों की बढ़ती शिकायतों पर डीएम ने बहादुरगंज गल्ला मंडी में चल रही आशीष ब्रदर तेल फैक्ट्री में छापा मारा तो अवैध तेल के कारोबार का खुलासा हो गया. यहां चोरी-छिपे खाद्य तेल टैंकरों में भरा जाता था, जहां कई ब्रांडों के तेल की पीपो में पैंकिंग कर शहर में तेल की सप्लाई हो रही थी.

वही फैक्ट्री मालिक आशीष ने सफाई देते हुए कहा है कि यह फैक्ट्री लाइसेंस के तहत चलाई जा रही है. इस फैक्ट्री के तेल में कोई मिलावट नहीं है. डीएम ने यहां गंदगी देख कर उन पर कार्रवाई की है. आपको बता दें जिले में कई ऐसी फैक्ट्रियां हैं, जहां चोरी-छिपे मिलावटी तेल की सप्लाई ब्रांडेड पैकिंग में हो रही है.



इन फैक्ट्रियों में बाहर से तेल टैंकरों को लाकर उसमें मिलावट की जाती थी. इस तेल को कई ब्रांडों के पैकेट में भरकर शहर के अलावा कई जिलों में सप्लाई की जा रही थी. मिलावटी तेल को खाकर लोग केवल बीमार नहीं हो रहे हैं बल्कि बीमारी के साथ-साथ मौत को गले लगा रहे हैं. देखने वाली बात यह होगी कि इन खाद्य तेलों के सैंपल की जांच रिपोर्ट कैसी आती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज