Home /News /uttar-pradesh /

Shahjahanpur: रैली के बाद चर्चा में आ गया PM नरेंद्र मोदी को भेंट में मिला शॉल, जानें ऐसी क्या है खासियत

Shahjahanpur: रैली के बाद चर्चा में आ गया PM नरेंद्र मोदी को भेंट में मिला शॉल, जानें ऐसी क्या है खासियत

पीएम मोदी को भा गया कारीगरों का ये शॉल.

पीएम मोदी को भा गया कारीगरों का ये शॉल.

PM Narendra Modi special shawl gift: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शाहजहांपुर रैली में भेंट की गई स्पेशल शॉल की खासी चर्चा रही. इसे प्रयागराज की एक प्रतिष्ठित डिजाइनर की अगुआई में तैयार किया गया. दो डिजाइनरों की देखरेख में महात्मा गांधी की दांडी यात्रा से प्रेरित इस डिजाइनर शॉल को तैयार करने में लगातार 30 घंटे की कड़ी मेहनत लगी है. यह पीएम मोदी को इतना पसंद आया कि वह पूरे कार्यक्रम के दौरान इसे ओढ़कर बैठे रहे.

अधिक पढ़ें ...

शाहजहांपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की शाहजहांपुर में आयोजित रैली यूपी के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे को लेकर लिए जितनी चर्चा में है, उतनी ही चर्चा मोदी को भेंट की गई स्पेशल शॉल की भी हो रही है. इसे प्रयागराज की एक प्रतिष्ठित डिजाइनर की अगुआई में तैयार किया गया. दो डिजाइनरों की देखरेख में महात्मा गांधी की दांडी यात्रा से प्रेरित इस डिजाइनर शॉल को तैयार करने में लगातार 30 घंटे की कड़ी मेहनत लगी है.

यह शॉल उन हस्तशिल्पकारों की लगातार तीस घंटे की मेहनत से तैयार हुआ है. इसे बिना रुके-थके शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर तैयार किया है. इस शॉल की डिजाइन परिकल्पना और निर्माण निर्देशन प्रयागराज की डिजाइनर वंदना राठौर और संजीव सिंह राठौर की है. शॉल पर आजादी का अमृत महोत्सव भी रेशम के धागे से उकेरा गया. शॉल के बॉर्डर को तिरंगे के रंग से सजोया गया है.

उन्होंने इस शॉल में जरी के धागों और रेशम से उतारा है. आजादी के अमृत महोत्सव की सोच के साथ मेल खाता है. शॉल के बॉर्डर में तिरंगे के रंगों और देश के राष्ट्रीय पुष्प कमल के फूल की आकृति का संयोजन इसे बेमिसाल बनाता है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम को शॉल और स्मृतिचिन्ह भेंट किया था. गंगा एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के पूरे कार्यक्रम में यह शॉल पीएम मोदी ओढ़े रहे.

इस शाल को शिल्प कारीगर – फहीम रज़ा, नुसरत हूसैन, आमिर, ताहिर, आरिफ हूसैन, उस्मान अली, अनवर रज़ा और आरती ने बनाया है. इस शॉल इतनी सारी खूबियों की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह इस कदर रास आया कि जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें इस कार्यक्रम में भेंट किया तब प्रधानमंत्री ने इसे सहर्ष स्वीकारते हुए पूरे कार्यक्रम के दौरान इसे पहने रखा. इस शॉल को बनाने वाले शिल्पकारों का शायद यह सबसे बड़ा मान है.

Tags: Narendra Modi special gift, Pm narendra modi, Shahjahanpur News, Yogi adityanath, व‍िधानसभा चुनाव 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर