Shahjahanpur News: पुलिस मुठभेड़ में 15 बदमाश गिरफ्तार, लग्जरी कार समेत 19 लाख की ज्वेलरी बरामद

पुलिस मुठभेड़ में 15 बदमाश गिरफ्तार

शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के एसपी (SP) एस.आनंद ने बताया कि कटरा पुलिस ने इन शातिर अपराधियों के पास से चोरी के करीब 19 लाख रुपए के सोने- चांदी के जेवर बरामद किये हैं.

  • Share this:
शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में रविवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. जहां एसओजी और कटरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने अंतरराज्यीय 15 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से 19 लाख की ज्वेलरी, लग्जरी कार, बाइक, 10 तमंचे और कारतूस बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि यह शातिर बदमाश बिहार, हरियाणा, दिल्ली, यूपी के कई जिलों में सैकड़ों लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं. इन शातिर अपराधियों ने नकबजनी कर पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे थे.

मामला थाना कटरा इलाके का है. जहां एसओजी और कटरा पुलिस की संयुक्त टीम ने पुलिस मुठभेड़ में अंतरराज्यीय 15 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. घुमंतू पंखियां नाम का यह गिरोह बिहार, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कई जिलों में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे थे. गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों के अपराधिक रिकार्ड है. इन सभी अपराधियों पर कई जिलों में 10 मुकदमे दर्ज हैं.

UP Board Results 2021: सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, छात्रों को प्रमोट करने के फॉर्मूले को दी मंजूरी

शाहजहांपुर के एसपी एस.आनंद ने बताया कि कटरा पुलिस ने इन शातिर अपराधियों के पास से चोरी के करीब 19 लाख रुपए के सोने- चांदी के जेवर बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि यह पूरा गैंग सड़कों पर चलते ही भाप लेता था कि कहां पर रात में चोरी करनी है. गैंग घर में पहुंचकर सीधे जेवरों पर ही हाथ साफ कर रफूचक्कर हो जाता था. एसपी के मुताबिक बिहार, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के सैकड़ों जिलों में नकबजनी और चोरी कर करोड़ों रुपए के जेवरों पर हाथ साफ कर चुके हैं.

सर्राफा कारोबारी धर्मेंद्र गिरफ्तार
घुमंतू, पंखिया नाम का यह गिरोह थाना गढ़िया रंगीन के एक सर्राफा व्यापारी कल्लू उर्फ धर्मेंद्र को चोरी के जेवरों को बेचता था. पुलिस ने सर्राफा कारोबारी धर्मेंद्र को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा है. बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र भी शातिर अपराधी है और क्राइम कर आड़ में सर्राफा व्यवसाय कर रहा था. चोरी के जेवरातों को छुपाने के लिए वह अपना व्यवसाय कर रहा था. बता दें कि शाहजहांपुर में थाना मदनापुर गढ़िया रंगीन और तिलहर इलाकों में यह गैंग परिवार सहित रहता है. इस गैंग की महिलाएं तो घरों में दिखती हैं लेकिन सभी घरों के आदमी कई राज्यों में सक्रिय होकर चोरी की घटना को अंजाम देते है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.