Home /News /uttar-pradesh /

police arrested 7 members of lifafa gang who looted women jewelry on up highways

शाहजहांपुर : पुलिस के हत्थे चढ़ा लिफाफा गैंग, लुटेरों का डर दिखाकर लिफाफे में रखवा देते थे जेवरात, फिर थमा देते थे कंकड़-पत्थर

पुलिस ने इस अनोखे लिफाफे गैंग के सरगना समेत 7 ठगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इस अनोखे लिफाफे गैंग के सरगना समेत 7 ठगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इस अनोखे लिफाफे गैंग के सरगना समेत 7 ठगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो लाख रुपये के जेवरात, नकदी और मोबाइल फोन बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी ठग महिलाओं के जेबरातों को रखवाकर लिफाफे में कंकड़-पत्थर डालकर ठग लिया करते थे.

अधिक पढ़ें ...

शाहजहांपुर. गाड़ी में सफर करते समय ड्राइवर अगर लुटेरों का भय दिखाकर महिलाओं से अपने जेबरातों को लिफाफे में रखने का को कहते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि ठग दिए हुए लिफाफे से जेवरात निकालकर उनमें कंकड़-पत्थर रखकर आपको ठग सकते हैं. शाहजहांपुर की पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस अनोखे लिफाफे गैंग के सरगना समेत 7 ठगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो लाख रुपये के जेवरात, नकदी और मोबाइल फोन बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी ठग महिलाओं के जेबरातों को रखवाकर लिफाफे में कंकड़-पत्थर डालकर ठग लिया करते थे. फिलहाल पुलिस ने इन ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल शाहजहांपुर में पिछले दिनों कई ऐसे मामले सामने आए थे, जिनमें रोडवेज से लेकर प्राइवेट वाहनों में बैठी महिलाओं को ठगों ने उनके जेवरात को लिफाफे में रखवाकर ठग लिया और उनके लिफाफे में कंकड़-पत्थर थमा दिए. यहां थाना सदर बाजार इलाके में ही ऐसे चार केस सामने आने के बाद पुलिस कप्तान ने एसओजी की संयुक्त टीम को इन ठगों की धरपकड़ में लगाया. इसके बाद पुलिस ने सरगना खुर्शीद खान समेत लिफाफा गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने लिफाफा गैंग के सातों ठगों के पास से महिलाओं से ठगे गए दो लाख के जेवरात, बड़ी मात्रा में नकदी और 8 मोबाइल बरामद किए हैं.

गैंग के सरगना समेत सभी सदस्य बरेली के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि यह पूरा गैंग रोडवेज किनारे अपने वाहनों को लगा लेते थे और रोडवेज के बसों से जाने वाली महिलाओं को सस्ता किराये का लोभ देकर उन्हें अपनी गाड़ी में बैठा लिया करते थे. रास्ते में ये ठग महिलाओं को जेवर लुट जाने का भय दिखाकर लिफाफे में जेबरातों को रखवाकर अपने पास रख लिया करते थे. जब गाड़ी से महिलाएं उतरती थी तो ये ठग लिफाफे को बदलकर कंकड़ पत्थर थमा देते थे.

लिफाफे खोलने के बाद जब महिलाएं लिफाफे को देखती थी तो उनके होश उड़ जाया करते थे. इस दौरान ठग रफूचक्कर हो जाया करते थे. पुलिस ने बताया कि यह गैंग पीलीभीत बदायूं बरेली कासगंज सीतापुर हरदोई और लखीमपुर में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. पूरा गैंग पिछले 10 वर्षों से लगातार लोगों को ठगी का शिकार बना रहा था कि राज पुलिस ने इन सभी सदस्यों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है.

Tags: Shahjahanpur News, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर