अपना शहर चुनें

States

शाहजहांपुर: जमीन से निकला है सोना, ठगों ने ऐसे लगाया युवक को लाखों का चूना

जमीन से निकला है सोना
जमीन से निकला है सोना

एसपी (SP) एस आनंद ने बताया कि अंतर्जनपदीय (Interstate Gang) गिरोह का खुलासा हुआ है.

  • Share this:
शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में पुलिस ने ठगों के एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो नकली सोने (Cold) को असली सोना बताकर लोगों से ठगी किया करते थे. कई लोगों से ठगी कर चुके तीन शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह गिरोह नकली सोने के सिक्कों को असली दिखाकर लाखों रूपये की ठगी कर रहा था. ठगी का शिकार हुए लोग जब इन सिक्कों की जांच कराते थे तो यह सिक्के नकली निकलते थे.

मामला थाना बंडा इलाके का है. एसपी एस आनंद ने बताया कि अंतर्जनपदीय गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस की संयुक्त टीम ने पता लगा कि इस इलाके में नकली सोने को बेचकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय है.

तीन शातिर ठग गिरफ्तार
तीन शातिर ठग गिरफ्तार




इस बात की खबर लगते ही पुलिस ने मुठभेड़ में तीन ठगों को गिरफ्तार किया है. एसपी के मुताबिक जालसाजों के पास से 43 सिक्के 3 तमंचे, नगदी बाइक और कारतूस बरामद किए हैं. ठग नसीम शाहिद और दिलशाद पीलीभीत के पूरनपुर के रहने वाले हैं.


बिजनौर में डबल मर्डर से सनसनी, दामाद ने सास-ससुर को उतारा मौत के घाट

बताया जा रहा है यह ठग लोगों को खुदाई में सोने के सिक्के मिलने का लालच लोगों देकर उन्हें दो असली सोने के सिक्के देते थे. जब उन्हें भरोसा हो जाता था तो यह ठग नकली सोने का सिक्के देकर उनसे लाखों रुपए की ठगी कर रफू चक्कर हो जाते थे. बाद में जब इन सिक्कों की जांच कराई गई तो यह सभी सिक्के नकली निकले थे. यह गिरोह कई जनपदों में इसी तरीके से ठगी कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने इस ठगी के गिरोह को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज