Lockdown: महिला ने सड़क किनारे दिया बच्ची को जन्म, पुलिस बनी मसीहा
Shahjahanpur News in Hindi

Lockdown: महिला ने सड़क किनारे दिया बच्ची को जन्म, पुलिस बनी मसीहा
नवजात बच्चे के पिता उदयभान ने बताया कि लॉकडाउन की इन स्थितियों में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम वह लॉकडाउन यादव रखना चाहते हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गौतम ने बताया कि रास्ते से गुजर रहे एक राहगीर ने पीआरवी पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी मिंटू तोमर ने खेत में काम कर रही एक महिला की सहायता से उसे मदनापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया.

  • Share this:
शाहजहांपुर. शाहजहांपुर जिले में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अस्पताल पहुंचने के लिए कोई वाहन न मिलने पर प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को सड़क किनारे ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अपर्णा गौतम ने शनिवार को बताया की थाना मदनापुर के अंतर्गत रघुनाथपुर गांव में रहने बाले रामदास की पत्नी मीरा (26) को प्रसव पीड़ा शुरू हुई और बंद के चलते कोई और वाहन न मिलने के कारण उसे पत्नी को साइकिल पर बिठाकर ही 10 किलोमीटर दूर मदनापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाना पड़ा. लेकिन पांच किलोमीटर दूर पहुंचने के बाद ही उसकी पत्नी की हालत ज्यादा खराब हो गई.

उन्होंने ने बताया कि इसके बाद महिला ने सिकंदरपुर चौराहे के पास सड़क के किनारे घास में ही एक बेटी को जन्म दे दिया. गौतम ने बताया कि रास्ते से गुजर रहे एक राहगीर ने पीआरवी पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी मिंटू तोमर ने खेत में काम कर रही एक महिला की सहायता से उसे मदनापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. एसपी ने बताया कि महिला तथा उसकी नवजात बच्ची की हालत ठीक है.

यूपी में 431 हुई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या



उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं. इससे संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 431 हो गए हैं. कुल संख्या में से 32 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि चार संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं, 8671 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और 459 अन्य लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
ये भी पढ़ें:

COVID-19: मेरठ में 9 पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading